BAN vs AFG 2nd ODI: एक ही मैच में गरज पड़े टीम के दो विकेटकीपर, धुआंधार पारियों से बांग्लादेश ने मैच व सीरीज जीती

Bangladesh vs Afghanistan 2nd ODI Match Highlights: बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच चट्टोग्राम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में शुक्रवार को बांग्लादेश ने 88 रन से बड़ी जीत दर्ज की, जिसमें लिटन दास का बड़ा योगदान रहा।

BAN vs AFG 2nd ODI: Litton Das and Mushfiqur Rahim
लिटन दास और मुश्फिकर रहीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान का बांग्लादेश दौरा 2022 - वनडे
  • बांग्लादेश ने दूसरे वनडे में अफगानिस्तान को 88 रन से हराया
  • लिटन दास के धमाकेदार शतक के दम पर जीती मेजबान टीम

BAN vs AFG 2nd ODI: बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच शुक्रवार को वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। मेजबान बांग्लादेश ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को दो विकेटकीपर बल्लेबाजों के दम पर बड़ा स्कोर खड़ा किया और लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानी टीम को 88 रन से शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम में दो विकेटकीपर बल्लेबाज खेल रहे थे। विकेटकीपर ओपनर लिटन दास और इस सीरीज में कीपिंग कर रहे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश को बड़े मंच पर खड़ा कर दिया। लिटन दास ने जोरदार शतक जड़ा। उन्होंने 126 गेंदों में 136 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 16 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

इसके बाद मध्यक्रम में उतरे मुश्फिकुर रहीम का बल्ला भी गरजा और उन्होंने 93 गेंदों में 86 रनों की धुआंधार पारी खेल डाली। उनकी इस पारी में 9 चौके शामिल थे। इन दोनों धुरंधरों के दम पर बांग्लादेश ने 50 ओवर में 4 विकेट खोते हुए 306 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। इस दौरान अफगानिस्तान के गेंदबाजों में फरीद अहमद ने 2 विकेट लिए। जबकि फजलहक फारूकी और राशिद खान ने 1-1 विकेट लिया।

ये भी पढ़िएः 45/6 था स्कोर, फिर इन दो बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने लाजवाब साझेदारी से जीता था पहले वनडे

जवाब देने उतरी अफगानिस्तानी टीम के सामने बड़ा लक्ष्य था। उनके ओपनर रहमत शाह (52) और मिडिल ऑर्डर में नजीबुल्लाह जदरान (54) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं लेकिन फिर भी उनकी टीम लक्ष्य से काफी दूर रह गई। अफगानी पारी 45.1 ओवर में 218 रन पर ही सिमट गई। इस दौरान बांग्लादेश की तरफ से हर गेंदबाज को कुछ ना कुछ मिला। तस्कीन अहमद और शाकिब अल हसन ने 2-2 विकेट लिए। जबकि मुस्तफिजुर, शोरिफुल, मेहदी हसन, महमुदुल्लाह और आफिफ हुसैन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर