इस इच्छा के पूरा होने का सपना देख रहे थे लोकेश राहुल, फिर लॉकडाउन आ गया..

KL Rahul on lockdown and cricket career: भारत के धुरंधर युवा बैट्समैन लोकेश राहुल ने बताया है कि वो क्या सपना देख रहे थे, जिसे लॉकडाउन ने कुछ समय के लिए तोड़ दिया है।

KL Rahul
केएल राहुल, KL Rahul  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • लोकेश राहुल के मुताबिक वो बेसब्री से आईपीएल 2020 का कर रहे थे इंतजार
  • किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान बनने वाले थे लोकेश राहुल
  • लॉकडाउन ने उम्मीदों पर पानी फेरा, अब बढ़ गया इंतजार

नई दिल्ली: टीम इंडिया के धाकड़ युवा बल्लेबाज केएल राहुल के लिए बल्लेबाजी के आंकड़े पिछले कुछ समय से काफी अच्छे रहे हैं। वो लय में थे लेकिन अचानक कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट गतिविधियां रोक दी गईं जिसकी वजह से उनको काफी धक्का लगा। केएल राहुल इस साल आईपीएल का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे लेकिन इसकी वजह उनकी बल्लेबाजी में लय नहीं थी, बल्कि कुछ और ही कारण था।

लोकेश राहुल ने कहा है कि वो इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने को लेकर बहुत उत्साहित थे। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि वो इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान बनने वाले थे। आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण बीसीसीआई ने इसे अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया।

कप्तानी का सपना देख रहे थे राहुल

केएल राहुल को रविचंद्रन अश्विन के टीम से अलग होने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब टीम का कप्तान बनाया गया था। अश्विन ने 2018 और 2019 में पंजाब का प्रतिनिधित्व किया था और इस सीजन से पहले उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने खरीद लिया था। राहुल ने टीम साथी मयंक अग्रवाल के साथ ओपन नेट्स विद मयंक शो में कहा, 'वास्तव में मैंने आईपीएल को बहुत मिस किया है। टीम की कप्तानी करना, यह मेरे लिए एक बहुत बड़ा सीजन होने वाला था। मुझे लगा कि हमारी टीम में इस बार काफी शानदार खिलाड़ी है।' उन्होंने कहा, मैं क्रिस गेल और ग्लैन मैक्सवेल तथा अन्य खिलाड़ियों के साथ खेलने को लेकर उत्साहित था।

गेल ने भी निकाली भड़ास

राहुल और मयंक के साथ इस वीडियो चैट में वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल भी शामिल थे। गेल ने कहा कि घर में रहना उनके लिए लंबा हो गया है। गेल ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मैं क्रिकेट को बहुत मिस कर रहा हूं। ये काफी लंबा समय है, जो कि मैं घर में रहा हूं। आमतौर पर इस समय मैं किसी फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहा होता।' वैसे क्रिस गेल ने मंंगलवार को कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के आगामी संस्करण से अपना नाम वापस ले लिया है। वो इस टूर्नामेंट में ना खेलकर क्रिकेट से ब्रेक लेना चाहते हैं। दरअसल, गेल लॉकडाउन में अपने परिवार से दूर रहे थे और अब वो अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर