IND vs SL: श्रीलंका के कप्तान ने बताया उनकी टीम को पहले टी20 में क्यों मिली करारी हार 

What Dasun Shanaka said after defeat: भारत के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में 62 रन के अंतर से करारी हार के बाद जानिए क्या बोले श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका। 

Dasun-Shanaka-Rohit-Sharma
दसुन शनाका और रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत के खिलाफ पहले टी20 में श्रीलंका को मिली 62 रन के अंतर से हार
  • भारत के 2 विकेट पर 199 रन के जवाब में 6 विकेट खोकर 137 रन बना सकी श्रीलंकाई टीम
  • चरिथ असलंका के अलावा और कोई बल्लेबाज नहीं कर सका खुलकर बल्लेबाजी, 54 रन बनाकर रहे नाबाद

लखनऊ: भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को श्रीलंका को तीन मैच की टी20 सीरीज पहले मैच में 62 रन के बड़े अंतर से मात दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 199 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 6 विकेट खोकर 137 रन बना सकी। इसके साथ ही टीम इंडिया ने टी20 में लगातार 10वीं जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 की शुरुआती बढ़त हासिल की।
 
प्रमुख गेंदबाजों की खली कमी

पहले मैच में हार के बाद श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने सीरीज से पहले दो प्रमुख गेंदबाजों के बाहर होने को हार की वजह बताया। वनिंदु हसरंगा और महीष तीक्षणा सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में शनाका ने कहा, हमने तीनों विभागों में बहुत खराब प्रदर्शन किया। टूर्नामेंट से पहले हमें अपने प्रमुख स्पिन गेंदबाजों को गंवाना पड़ा दिया और नए खिलाड़ियों के पास पर्याप्त अनुभव नहीं है।  भारतीय टीम ने परिस्थितियों को अच्छी तरह परखा और शानदार बल्लेबाजी की। 

असलंका बरकरार रखेंगे फॉर्म
दबाव में शानदार पारी खेलने वाले चरिथ असलंका की तारीफ करते हुए शानाका ने कहा, उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की, आशा करता हूं कि सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में वो अपने फॉर्म को बरकरार रखेंगे। दुष्मंथा चमीरा को अच्छी शुरुआत के बाद क्यों हटा दिया, इस सवाल के जवाब में शनाका ने कहा,  उनके पास अगर 8 ओवर होते में उनसे और अधिक गेंदबाजी कराता, उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की, वो हमारे प्रमुख गेंदबाज हैं लेकिन जरूरत और परिस्थितियों के अनुरूप उनसे लंबा स्पेल कराने की गुंजाइश मेरे पास नहीं थी। 

सीरीज के बाकी दो मैच 26 और 27 फरवरी को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेले जाएंगे। यहीं पर सीरीज में हार जीत का फैसला होगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर