Megan Schutt : विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की इस खिलाड़ी की लव स्टोरी है बेहद दिलकश

Australian Bowler Megan Schutt's love Story and same sex marriage : हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को हराकर रिकॉर्ड सातवीं बार वनडे विश्व कप जीता। इस जीत के बाद जब ऑस्ट्रेलियाई टीम जश्न मना रही थी, तब सभी की नजरें खासतौर पर एक खिलाड़ी पर थी, और वो तेज गेंदबाज मेगन शट थी। मेगन अपनी महिला पार्टनर और नन्ही बच्ची के साथ इस शानदार पल का लुत्फ उठा रही थीं।

Megan Schutt
Megan Schutt and Jess Holyoake  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम की तेज गेंदबाज मेगन शट की पार्टनर जेस होलियोक हैं
  • जेस होलियोक और मेगन शट की एक प्यारी सी बेटी भी है
  • हाल ही में विश्व चैंपियन बनी ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थी मेगन

Austrelian Bowler Megan Schutt : प्यार की कोई सीमा नहीं होती और इसका बड़ा उदाहरण ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज तेज गेंदबाज मेगन शट है। उन्होंने हाल ही में टीम के विश्व चैंपियन बनने में खास योगदान दिया। इंग्लैंड के खिलाफ मिली इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अपने परिवार के साथ मैदान पर जमकर जश्न मनाया। इस दौरान मेगन शट की पार्टनर जेस होलियोक और इनकी नन्ही बेेटी भी खुशी में शुमार थीं। मेगन शट, जेस और उनकी नन्ही बेटी की विश्व कप ट्रॉफी के साथ तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई और इसे काफी पसंद किया गया। खास बात यह रही कि कई क्रिकेट प्रशंसकों को पहली बार पता चला कि मेगन शट की पार्टनर एक लड़की है, लड़का नहीं। 

पहली नजर में हो गया था जेस से प्यार

29 वर्षीय मेगन शट और जेस होलियोक की लव स्टोरी काफी पुरानी है। दोनों के बीच यह रिश्ता उस वक्त शुरू हुआ, जब उनकी उम्र 16-17 साल की थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक दोनों को एक-दूसरे से पहली ही नजर में प्यार हो गया था। इसके बाद, दोनों के बीच प्यार और ज्यादा गहरा हो गया और आखिर में एक वक्त ऐसा भी आया, जब मेगन ने अपने रिश्ते का पूरी दुनिया के सामने खुलासा कर दिया। जब मेगन ने अपना रिश्ता सार्वजनिक किया और दुनिया को बताया कि वह समलैंगिक हैं और जेस होलियोक से प्यार करतीी हैं तो उनके प्रशंसक चौंक गए।

धूमधाम से की जेस सेे शादी

अपना रिश्ता सार्वजनिक करने के बाद मेगन शट ने अपनी पार्टनर जेस होलियोक के साथ शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया। इस कपल ने मार्च  2019 में बेहद ही धूमधाम से शादी कर ली। इस अनोखी शादी को प्रशंसकों ने भी सराहा और दोनों को ढेरों शुभकामनाएं दी। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में समलैंकिग विवाह को मान्यता मिली हुई है।

2021 में बेटी को जन्म दिया

शादी के करीब दो साल बाद  मेगन शट और जेस एक खूबसूरत बेटी की मां बनीं। मेगन की पार्टनर जेस ने 17 अगस्त 2021 को एक इमरजेंसी सी-सेक्शन के जरिए एक बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम उन्होंने रेली रखा। दोनों ने Reciprocal IVF के जरिए बच्चे को जन्म दिया था। बेटी के जन्म पर दुनियाभर के प्रशंसकों ने इस कपल को बधाई दी थी। अब रेली करीब दो साल की हो गई हैं और इस कपल की आंख का तारा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर