दो देश के लिए खेलने वाला खिलाड़ी बना कीवी टीम का बल्लेबाजी कोच 

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 04, 2020 | 13:45 IST

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों का प्रतिनिधित्व करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का नया बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

Luke Ronchi
ल्युक रोंची  |  तस्वीर साभार: Twitter

वेलिंगटन: विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है और उनका कार्यकाल वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू शृंखला से शुरू होगा। रोंची का जन्म न्यूजीलैंड में हुआ था लेकिन उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया की तरफ से की। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिये 2008 में चार वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे।

वह बाद में न्यूजीलैंड लौट गये जिसके लिये उन्होंने 2013 से 2017 के बीच चार टेस्ट, 81 एकदिवसीय और 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। इसके बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। रोंची पिछले साल इंग्लैंड में खेले गये आईसीसी विश्व कप में न्यूजीलैंड के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे। बुधवार को उन्हें पूर्णकालिक बल्लेबाजी कोच नियुक्त करने की पुष्टि की गयी। वह पीटर फुल्टन का स्थान लेंगे।

उन्होंने कहा, 'मैं रोमांचित हूं। हाल के सत्रों में मैने टीम में वापसी का पूरा लुत्फ उठाया और इन गर्मियों में पूर्णकालिक जिम्मेदारी मिलना रोमांचक है।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर