VIDEO: 3 विकेट, 5 रन! लुंगी एनगिडी के आखिरी ओवर ने पार की रोमांच की हदें

Lungi Ngidi epic last over: इंग्‍लैंड को जीतने के लिए आखिरी ओवर में 7 रन की दरकार थी। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने फिर जो कमाल किया, वह क्रिकेट फैंस शायद ही कभी भूल पाएंगे।

lungi ngidi
लुंगी एनगिडी 
मुख्य बातें
  • लुंगी एनगिडी ने इंग्‍लैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में 7 रन की सफल रक्षा की
  • एनगिडी ने केवल 5 रन खर्च किए जबकि इस ओवर में तीन विकेट गिरे
  • लुंगी एनगिडी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया

ईस्‍ट लंदन: 2019 आईसीसी विश्‍व कप चैंपियन इंग्‍लैंड ने पिछले कुछ समय में सबसे रोमांचक मैच खेले हैं। आईसीसी 2019 विश्‍व कप का फाइनल और एशेज सीरीज का तीसरा टेस्‍ट इसका प्रमुख उदाहरण है। अब बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्‍लैंड ने एक बार फिर रोमांच की हदें पार करने वाला मुकाबला खेला। ईस्‍ट लंदन के बफैलो पार्क में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड को जीत के लिए आखिरी ओवर में 7 रन की दरकार थी, लेकिन इयोन मॉर्गन के नेतृत्‍व वाली टीम को 1 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। प्रोटियाज तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने करिश्‍माई ओवर किया, जिसमें इंग्‍लैंड की टीम 7 रन बनाने से चूक गई।

यह मुकाबला सांसे थाम देने वाला रहा। इंग्‍लैंड की टीम जीत की प्रबल दावेदार नजर आ रही थी क्‍योंकि उसे आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रन की दरकार थी जबकि उसके 4 विकेट शेष थे। फिर एनगिडी की हर गेंद के साथ-साथ रोमांच बढ़ता गया।

चलिए आपको उस हर गेंद के रोमांच से रूबरू कराते हैं:

पहली गेंद: एनगिडी टू करन (2 रन) - एनगिडी ने धीमी गति की गेंद डाली, जिस पर करन ने डीप स्‍क्‍वायर लेग क्षेत्र में शॉट खेलकर दो रन लिए।

दूसरी गेंद: एनगिडी टू करन (आउट)- एनगिडी ने ऑफ कटर गेंद डाली। करन ने जल्‍दी शॉट खेल दिया। बल्‍ले से लगने के बाद गेंद डीप मिडविकेट क्षेत्र में गई। वहां मुस्‍तैद डेविड मिलर ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की।

तीसरी गेंद: एनगिडी टू अली ( कोई रन नहीं) - तेज गेंदबाज ने एक बार फिर ऑफ कटर गेंद डाली और मोइन अली इस पर शॉट लगाने में नाकाम रहे।

चौथी गेंद:  एनगिडी टू अली (2 रन) - बल्‍ले का अंदरूनी किनारा लगकर गेंद मिडविकेट की दिशा में गई। बल्‍लेबाजों ने तेजी से दो रन पूरे किए। दक्षिण अफ्रीका के रिव्‍यु लिया, लेकिन अंपायर का फैसला बल्‍लेबाज के पक्ष में आया।

पांचवीं गेंद: एनगिडी टू अली (आउट) - मोइन अली ने बल्‍ला घुमाया, लेकिन गेंद ऑफ स्‍टंप ले उड़ी। इंग्‍लैंड को आखिरी गेंद पर 3 रन की दरकार।

छठीं गेंद: एनगिडी टू राशिद (आउट) - रनआउट। क्विंटन डी कॉक के पास बेल्‍स गिराने के लिए काफी समय रहा जब राशिद और जॉर्डन 2 रन लेने दौड़े। दक्षिण अफ्रीका ने 1 रन से जीता मैच।

इंग्‍लैंड की यह टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे करीबी हार है। इससे पहले उसे श्रीलंका के खिलाफ साउथैंप्‍टन में 2 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। वहीं दक्षिण अफ्रीका की यह संयुक्‍त रूप से रन के आधार पर सबसे करीबी जीत है। इससे पहले 2009 में न्‍यूजीलैंड जबकि 2010 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ भी 1 रन से जीत दर्ज की थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर