नीदरलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले कोरोना पॉजिटिव हुआ दिग्गज द. अफ्रीकी गेंदबाज

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Nov 24, 2021 | 14:34 IST

दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंजबाज लुंगी एनगिडी कोराना पॉजिटिव पाए जाने के बाद नीदरलैंड के खिलाफ 26 नवंबर से शुरू होने जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से कोरोना की वजह से बाहर हो गए हैं।

Lungi-Ngidi
लुंगी नगिडी 
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच खेली जा रही है ऐतिहासिक वनडे सीरीज
  • लुंगी नगिडी नहीं होंगे टीम का हिस्सा, कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लिया टीम से नाम वापस
  • नगिडी की जगह जूनियर डाला को मिली है टीम में जगह

जोहान्सबर्ग: दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच 26 नवंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज से पहले तेज गेंदबाज लुंगी नगिडी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं और उन्होंने सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। इस बारे में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने बुधवार को जानकारी दी है।

टीम में डाला को मिली नगिडी की जगह 
अब तक सिर्फ दो वनडे खेलने वाले 31 साल तेज गेंदबाज कार्ल जूनियर डाला को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है। सीएसए ने नगिडी के स्वास्थ्य व अन्य सदस्यों के उनके संपर्क में आने की किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दी, जिन्होंने 29 मैचों में 54 एकदिवसीय विकेट लिए हैं।

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है सीरीज 
तीनों एकदिवसीय मैच सेंचुरियन में खेले जाएंगे। वहीं, दूसरा वनडे 28 नवंबर और तीसरा वनडे 1 दिसंबर को खेला जाएगा। ऐसा पहली बार है जब नीदरलैंड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगा। यह सीरीज, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है, यह टूर्नामेंट 2023 में आयोजित किया जाएगा है। दक्षिण अफ्रीका इस समय सूची में नौवें स्थान पर है।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर