जन्मदिन के दिन श्रेयस अय्यर की हुई एकादश में वापसी, इस वजह से कटा मनीष पांडे का पत्ता

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 के लिए मनीष पांडे को एकादश से बाहर का रास्ता दिखाकर बर्थडे ब्वॉय मनीष पांडे को जगह दी गई जानिए क्या है वजह।

Shreyas Iyer
श्रेयस अय्यर 
मुख्य बातें
  • मनीष पांडे की जगह विराट ने दूसरे टी20 में दिया बर्थडे ब्वॉय श्रेयस अय्यर को मौका
  • तीन-तीन बदलाव के साथ उतरीं दोनों टीमें
  • जानिए क्या है अय्यर के एकादश में आने और मनीष पांडे के बाहर जाने की वजह

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के दूसरे मैच में रविवार को विराट कोहली ने तीन बदलाव के साथ मैदान में उतरने का फैसला किया। विराट ने रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और मनीष पांडे की जगह शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल और श्रेयस अय्यर को एकादश में वापसी का मौका दिया। 

सबसे रोचक बदलाव मनीष पांडे की जगह श्रेयस अय्यर को शामिल करना रहा। अय्यर की वापसी उनके जन्मदिन के दिन हुई। 6 दिसंबर 1994 को जन्मे अय्यर की वापसी की वजह मनीष पांडे की चोट बनी। अय्यर की बांई कोहनी में दर्द था इसलिए उन्हें एकादश में जगह नहीं मिल सकी। मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है और उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को मौका मिला। रवींद्र जडेजा की जगह कनकशन सब्सटीट्यूट के रूप में पहले टी20 में खेलने वाले युजवेंद्र चहल की भी एकादश में वापसी हुई है। 

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी तीन बदलाव इस मैच में देखने को मिले। कप्तान एरोन फिंच चोट के कारण मैच से बाहर हो गए और मैथ्यू वेड टीम की कमान संभाली। इसके अलावा पीठ में दर्द के कारण जोश हेजलवुड को बाहर का रास्ता देखना पड़ा वहीं मिचेल स्टार्क पारिवारिक कारणों से टीम से बाहर हो गए। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं...
भारत:
विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चहर, टी.नटराजन और युजवेंद्र चहल।

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू वेड (कप्तान), डी आर्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोइजेज हेनरिक्स, डेनियल सेम्स, सीन एबॉट, मिचेल स्वेपसन, एडम जाम्पा और एंड्रयू टाय। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर