जैक लीच हुए कन्कशन का शिकार, मैट पार्किंसन करेंगे सब्सटीट्यूट के रूप में डेब्यू 

इंग्लैंड के बांए हाथ के स्पिन गेंदबाज जैक लीच को कन्कशन की वजह से लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर होना पड़ा है। उनकी जगह लेग स्पिनर मैच पार्किंसन को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है। 

Jack-Leach
जैक लीच  |  तस्वीर साभार: Twitter

लंदन: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार को लॉर्ड्स में शुरू हुए पहले टेस्ट के पहले दिन पहले सत्र में ही मेजबान टीम को तगड़ा झटका लगा। इंग्लैंड के बांए हाथ के स्पिनर जैक लीच फील्डिंग के दौरान कन्कशन का शिकार होकर मैच से बाहर हो गए। उनकी जगह मैट पार्किन्सन को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है। 

जैक लीच फील्डिंग के दौरान बाउंड्री पर रन बचाने की कोशिश में सिर पर चोट लगा बैठे। चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें मैच से ही बाहर होना पड़ा है। उनकी जगह लंकाशर के लिए खेलने वाले लेग स्पिनर मैट पार्किंसन को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है। वो कन्कशन सब्सिटिट्यूट के रूप में टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं। 

पार्किंसन करेंगे टेस्ट डेब्यू
25 वर्षीय मैट पार्किंसन इंग्लैंड के लिए वनडे और टी20 क्रिकेट खेल चुके हैं। वो पहली बार इंग्लिश टीम के लिए टेस्ट जर्सी पहनकर खेलते नजर आएंगे। उन्होंने अबतक खेले 37 प्रथम श्रेणी मैच में 23.84 के औसत और 2.65 की इकोनॉमी के साथ कुल 126 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 126 रन देकर 7 विकेट और मैच में 165 रन देकर 10 विकेट रहा है। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर