34 साल बाद वानखेड़े स्‍टेडियम पर मयंक अग्रवाल ने दोहराया ये कारनामा, दिग्‍गजों के क्‍लब में हुए शामिल

Mayank Agarwal two fifty-plus scores in a test at Wankhede: भारतीय टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट में गजब की उपलब्धि हासिल की है। अग्रवाल ने वानखेड़े स्‍टेडियम पर 34 साल का सूखा खत्‍म किया।

mayank agarwal
मयंक अग्रवाल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • मयंक अग्रवाल ने मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर गजब की उपलब्धि हासिल की
  • मयंक अग्रवाल वानखेड़े स्‍टेडियम पर दोनों पारियों में 50+ स्‍कोर बनाने वाले चौथे भारतीय ओपनर बने
  • मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में 150 और दूसरी पारी में 62 रन बनाए

मुंबई: भारतीय टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल ने रविवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर दूसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन अपना अर्धशतक पूरा करते ही एक विशेष उपलब्धि हासिल कर ली। मयंक अग्रवाल ने 108 गेंदों में 9 चौके और एक छक्‍के की मदद से 62 रन बनाए। एजाज ने यंग के हाथों कैच आउट कराकर अग्रवाल की पारी का अंत किया। मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में 150 रन बनाए थे। मयंक अग्रवाल ने 34 साल बाद वानखेड़े स्‍टेडियम पर एक कारनामा दोहराया है।

मयंक अग्रवाल भारत के उन विशेष ओपनर्स के क्‍लब में शामिल हो गए हैं, जिन्‍होंने वानखेड़े में खेले गए टेस्‍ट मैच की दोनों पारियों में 50 या ज्‍यादा का स्‍कोर बनाया। मयंक अग्रवाल भारत के चौथे ओपनर हैं, जिन्‍होंने दोनों पारियों में 50+ (150 और 62) का स्‍कोर बनाया। भारत की तरफ से वानखेड़े स्‍टेडियम पर अग्रवाल से पहले चेतन चौहान, सुनील गावस्‍कर और कृष श्रीकांत यह कमाल कर चुके हैं। सबसे पहले चेतन चौहान ने यह कमाल किया था। उन्‍होंने 1978 में वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में दोनों पारियों में 50 या ज्‍यादा का स्‍कोर बनाया।

इसके बाद सुनील गावस्‍कर ने 1978 में यह कमाल दोहराया। 9 साल के बाद यानी 1987 में कृष श्रीकांत ने दोनों पारियों में 50 या ज्‍यादा स्‍कोर निकला। 2021 में जाकर यह सब्र का बांध टूटा जब मयंक अग्रवाल ने इस उपलब्धि को हासिल किया। मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में शानदार शतक जमाया था। मगर दूसरी पारी में वह कलाई की चोट से परेशान नजर आए।

पुजारा के साथ लाजवाब साझेदारी

मयंक अग्रवाल ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में चेतेश्‍वर पुजारा के साथ ओपनिंग की। दोनों बल्‍लेबाजों ने न्‍यूजीलैंड के गेंदबाजों की अच्‍छे से खबर ली और शतकीय साझेदारी पूरी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की। एजाज पटेल ने मयंक अग्रवाल को लांग ऑफ पर विल यंग के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद एजाज पटेल ने चेतेश्‍वर पुजारा (47) को भी अर्धशतक से रोका और भारत को दूसरा झटका दिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर