BBL: मार्कस स्टोइनिस ने हमवतन खिलाड़ी को कहे अपशब्द, मिली ये सजा

क्रिकेट
Updated Jan 05, 2020 | 16:54 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Marcus Stoinis fined for making personal abuse: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस पर केन रिचर्डसन को अपशब्द कहने के लिए जुर्माना लगाया गया है।

Marcus Stoinis
मार्कस स्टोइनिस (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मेलबर्न: आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को बिग बैश लीग (बीबीएल) के एक मैच में अपने हमवतन खिलाड़ी तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को अपशब्द कहने का दोषी पाया गया है। उन पर रविवार को भारी जुर्माना लगाया गया। स्टोइनिस बीबीएल में मेलबर्न स्टार्स जबकि रिचर्डसन मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए के खेलते हैं। स्टोइनिस ने शनिवार को मेलबर्न रेनेगेड्स टीम के खिलाफ मैच के दौरान रिचर्डसन को अपशब्द कहे थे।

स्टोइनिस ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की आचार संहिता के उल्लघंन का दोषी पाए जाने के बाद माफी मांग ली है। उन पर 7,500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 5.38 लाख रुपए) का जुर्माना लगाया गया है। स्टोइनिस ने कहा, 'मैं उस समय भावनाओं में बह गया और ऐसा कर दिया।' उन्होंने कहा, 'मुझे तुरंत इसका अहसास हुआ कि मैं गलत था और मैंने केन और अंपायरों से माफी मांग ली।' उन्होंने कहा, 'मैंने गलत किया और इसकी जिम्मेदारी लेता हूं। मैं जुर्माने को स्वीकार करता हूं।'

वहीं, सीए के सुरक्षा अधिकारी सीन कैरोल ने कहा, 'सीए के नियमानुसार स्टोइनिस को अनुच्छेद 2.1.3 के लेवल 2 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। उन पर जुर्माना भी लगा। इस तरह के व्यवहार ने स्तर को गिराया है। ऐसी घटनाओं के लिए किसी भी खेल में जगह नहीं है।' बता दें कि शनिवार को मेलबर्न स्टार्स ने रेनगेड्स को 8 विकेट से मात दी। मैच में स्टोइनिस ने 55 गेंदों पर 68 रन की नाबाद पारी खेली थी। इसके अलावा रिचर्ड्सन ने 4 ओवर में 34 रन देकर महज 1 विकेट चटकाया था।

गौरतलब है कि छह हफ्ते पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटनिसन ने भी एक खिलाड़ी को अपशब्द कहे थे जिसकी वजह से उन्हें प्रतिबंधित किया गया था। पैटिंसन को एक घरेलू मैच के दौरान कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने की वजह से निलंबित किया गया था। उन्हें विक्टोरिया की ओर से क्वीसलैंड के खिलाफ शेफील्ड शील्ड के एक मैच में फील्डिंग करते हुए खिलाड़ी से गलत व्यवहार का दोषी पाया गया था। पैटनिसन इस समय ऑस्ट्रेलिया के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी में तीसरे टेस्ट में खेल रहे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर