VIRAT vs RAHANE: विराट और रहाणे को लेकर हो रही बहस पर अब 'बड़बोले' वॉन ने दिया ये बयान

Virat Kohli vs Ajinkya Rahane debate: भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी को लेकर विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के नामों पर खूब बहस जारी है। इसी बीच हर बात पर राय देने वाले माइकल वॉन ने भी अपना बयान दिया है।

Michael Vaughan on Virat Kohli and Ajinkya Rahane
माइकल वॉन ने विराट बनाम रहाणे मुद्दे पर दी प्रतिक्रिया  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई दिल्लीः जब से भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर शिकस्त दी है, तब से एक बहस काफी जोरों से जारी है। ये चर्चा है विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की कप्तानी से जुड़ी। बहुत से दिग्गजों के बीच ये बहस छिड़ चुकी है कि आखिर दोनों में बेहतर टेस्ट कप्तान कौन है। गौरतलब है कि विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने पहला टेस्ट गंवाया था। उसके बाद वो पितृत्व अवकाश पर चले गए और अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में तमाम मुश्किलों के बावजूद भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की। अब इस मुद्दे पर भारतीय टीम को लेकर आए दिन अपनी राय देने वाले व आलोचनाएं करने वाले पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने भी बयान दिया है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि भारत रहाणे की कप्तानी में बेहतर प्रदर्शन करेगा जबकि कोहली पूरी तरह से एक बल्लेबाज है। वॉन को लगता है कि रहाणे चतुराई से एक अच्छे कप्तान हैं।

वॉन ने ट्वीट कर कहा, "मुझे लगता है कि बीसीसीआई निश्विचत रूप से रहाणे को कप्तानी देने पर विचार करेगा। कोहली केवल एक बल्लेबाज के रूप में भारत को मजबूत बनाएगा और रहाणे के पास अविश्वसनीय उपस्थिति और रणनीति है।"

वेंगसरकर ने भी दी अपनी राय

भारत के पूर्व कप्तान और शीर्ष बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर ने रहाणे के शानदार स्वभाव की तारीफ की है। वेंगसरकर ने आईएएनएस से कहा, "वो शांत हैं। उन्होंने मेलबर्न में शतक लगाया जब भारत संकट में था और उस प्रदर्शन ने मनोबल बढ़ाने वाला काम किया। अन्य बल्लेबाजों ने भी बेहतरीन काम किया। ऑस्ट्रेलिया एक शानदार टीम है।"

उन्होंने कहा, "उनकी गेंदबाजी में बदलाव, फील्ड प्लेसमेंट भी प्रभावशाली थी। बल्लेबाजों को आउट करने की उनकी योजना थी। टीम में से आधी टीम के गाबा में चयन के लिए अनुपलब्ध रहने के बावजूद उन्होंने अच्छी तरह से नेतृत्व किया।"

विराट कोहली की कप्तानी में ही भारत ने 2018-19 में पहली बार आस्ट्रेलिया में 2-1 से टेस्ट सीरीज जीती थी। अजिंक्य रहाणे की बात करें तो उनकी कप्तानी में भारत ने अब तक 5 टेस्ट मैच खेले हैं और उनमें से एक भी मैच नहीं गंवाया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर