14 साल बाद पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज मिस्बाह उल हक ने स्वीकार की भारत के खिलाफ हुई वो गलती

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jan 29, 2022 | 19:52 IST

Pakistan cricket news, Misbah ul Haq on his 2007 T20 World Cup Final shot: भारत के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप 2007 फाइनल के अंत में खेले गए स्कूप शॉट को लेकर मिस्बाह उल हक ने बयान दिया है। उन्होंने अपनी गलती मानी है।

Misbah ul Haq
मिस्बाह उल हक  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • मिस्बाह उल हक 14 साल पुरानी यादों के बारे में बोले
  • 2007 टी20 विश्व कप फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को मात देकर जीता था पहला खिताब
  • मिस्बाह ने अंत में खेला था स्कूप शॉट, अब उस शॉट को लेकर बात रखी, स्वीकार की गलती

चौदह साल पहले भारत ने दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में एक रोमांचक खिताबी मुकाबले में आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले सीजन में पाकिस्तान को पांच रनों से हरा दिया था। अब इसे लेकर मिस्बाह-उल-हक ने स्वीकार किया है कि उन्होंने ओवर कॉन्फिडेंट होकर स्कूप शॉट खेला था, जिसके कारण उनकी टीम की हार हुई थी।

मिस्बाह ने अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर जोगिंदर शर्मा को स्कूप करने का प्रयास किया, जिसके बाद एस श्रीसंत द्वारा शॉर्ट फाइन लेग पर कैच आउट हो गए थे। इसके बाद, भारत की फाइनल में पांच रनों से जीत हुई थी।

मिस्बाह ने अपने पूर्व टीम के साथी शोएब अख्तर और मोहम्मद यूसुफ के साथ यूट्यूब पर बातचीत में कहा, "मैं हमेशा कहता हूं कि हर खेल के दौरान, 2007 में मैंने उस शॉट को खेलते हुए इतने चौके लगाए। यहां तक कि मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस शॉट को खेलते हुए सिंगल ले रहा था और स्पिनरों के खिलाफ मैं फाइन लेग पर शॉट खेल रहा था। आप कह सकते हैं कि मैं ओवर कॉन्फिडेंट हो गया। मैं उस शॉट को गलत तरीके से खेल बैठा, जिस पर मुझे सबसे ज्यादा भरोसा था।"

इसे भी पढ़ेंः इस दिग्गज ने सीधे शब्दों में कहकर पाकिस्तान का कोच बनने का ऑफर ठुकराया

अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में, पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच मिस्बाह ही एकलौते बल्लेबाज थे, जब भी टीम किसी मेगा इवेंट के नॉकआउट चरण में भारत का सामना किया, तो उन्होंने पूरी क्षमता से मुकाबला किया। चाहे वह 2007 टी20 विश्व कप हो या मोहाली में 2011 क्रिकेट विश्व कप का सेमीफाइनल।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर