Mithali Raj Retirement: मिताली राज ने किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान 

Mithali Raj Retirement News:भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया।

Mithali-Raj
मिताली राज 
मुख्य बातें
  • मिताली राज ने किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान
  • 1999 में आयरलैंड के खिलाफ 16 साल की उम्र में भारत के लिए किया था डेब्यू
  • मिलाती ने अपने 23 साल लंबे करियर में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, उनके नाम हैं वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन

नई दिल्ली: भारतीय महिला टीम की टेस्ट और वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। 39 वर्षीय मिताली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 23 साल प्रतिनिधित्व किया और कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की। हाल ही में न्यूजीलैंड में आयोजित महिला वनडे विश्व कप में उन्हें भारतीय टीम का नेतृत्व किया था। उसके बाद से ही उनके संन्यास लेने की अटकलें लग रही थीं लेकिन उन्होंने इस बारे में बाद में फैसला करने की बाद कही थी। 


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बनाए 10 हजार से ज्यादा रन
23 साल लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर में मिताली राज ने भारत के लिए 12 टेस्ट, 231 वनडे और 89 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले। इस दौरान उन्होंने रनों का अंबार लगा दिया। महिलाओं के वनडे क्रिकेट में उन्होंने 232 मैच में 7,805 रन बनाए जो कि अपने आप में रिकॉर्ड है। वहीं वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाने वाली पहली भारतीय और दुनिया की दूसरी महिला क्रिकेटर हैं।

1999 में आयरलैंड के खिलाफ किया था डेब्यू 
मिताली ने साल 1999 में 16 साल की उम्र में भारत के लिए आयरलैंड के खिलाफ मिल्टन केन्स में वनडे डेब्यू किया था। उसके बाद से उन्होंने पीछ मुड़कर कभी नहीं देखा और लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ती गईं। उन्होंने साल 2022 में लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। वहीं साल 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ डर्बी में करियर का पहला टी20 खेला था। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर