आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग हुई जारी, जानिए मिताली राज सहित भारतीय खिलाड़‍ियों का क्‍या है हाल

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 01, 2022 | 17:30 IST

ICC Women's Odi Rankings: आईसीसी ने मंगलवार को ताजा महिला वनडे रैंकिंग जारी की। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज दूसरे स्‍थान पर बनी हुई हैं जबकि हरमनप्रीत कौर को फायदा मिला है। जानिए अन्‍य भारतीय खिलाड़‍ियों का हाल।

icc women odi rankings
आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग 
मुख्य बातें
  • आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग हुई जारी
  • मिताली राज दूसरे स्‍थान पर बरकरार
  • हरमनप्रीत कौर एक स्‍थान के फायदे के साथ 20वें नंबर पर पहुंची

दुबई: भारत की हरमनप्रीत कौर आईसीसी द्वारा जारी महिला वनडे बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में एक पायदान चढकर 20वें स्थान पर है जबकि कप्तान मिताली राज दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं। हरमनप्रीत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में 66 गेंद में 63 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की। उन्होंने इस पारी से भारत को जीत दिलाकर न्यूजीलैंड को ‘क्लीन स्वीप’ से रोका। मिताली और स्मृति मंधाना क्रमश: दूसरे और आठवें स्थान पर हैं।

हरफनमौला दीप्ति शर्मा गेंदबाजों की रैंकिंग में एक पायदान चढकर 12वें स्थान पर है। वह हरफनमौलाओं की रैंकिंग में एक स्थान नीचे पांचवें स्थान पर आ गई है। गेंदबाजों की रैंकिंग में झूलन गोस्वामी शीर्ष 10 में अकेली भारतीय हैं जो चौथे स्थान पर है।

न्यूजीलैंड की अमेलिया केर ने भारत के खिलाफ आखिरी दो वनडे में शानदार प्रदर्शन किया। इसकी बदौलत वह बल्लेबाजी रैंकिंग में पांच पायदान चढकर 17वें स्थान पर हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में वह चार पायदान चढकर 17वें स्थान पर पहुंच गई।

हरफनमौलाओं की रैंकिंग में वह दो पायदान चढकर चौथे स्थान पर है। बल्लेबाजी में एलिसा हीली शीर्ष पर है जबकि आस्ट्रेलिया की ही जेस जोनासेन गेंदबाजों में और एलिस पेरी हरफनमौलाओं में शीर्ष पर हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर