मिताली राज 5 साल में पहली बार बिना खाता खोले हुईं आउट, अपने नाम किया अनचाहा रिकॉर्ड

Mithali Raj unwanted record: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज बांग्‍लादेश के खिलाफ पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गईं। मिताली राज वनडे करियर में सातवीं बार शून्‍य पर आउट हुईं। मिताली के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

mithali raj
मिताली राज 
मुख्य बातें
  • मिताली राज बांग्‍लादेश के खिलाफ बिना खाता खोले आउट हुईं
  • मिताली राज महिला विश्‍व कप में दूसरी बार गोल्‍डन डक पर आउट हुईं
  • मिताली राज के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हुआ

हैमिल्‍टन: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज का मौजूदा आईसीसी महिला विश्‍व कप में संघर्ष जारी है। हैमिल्‍टन के सेडोन पार्क में मंगलवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ अहम लीग मैच में मिताली राज पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गईं। इस तरह गोल्‍डन डक पर आउट होकर मिताली राज ने अपने नाम महिला विश्‍व कप का अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज करा लिया है। 

मिताली का मौजूदा विश्‍व कप में प्रदर्शन असाधारण रहा है। पाकिस्‍तान के खिलाफ 31 रन बनाने के बाद न्‍यूजीलैंड और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मिताली क्रमश: 5 और 1 रन बनाकर आउट हुईं। हालांकि, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मिताली ने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए 68 रन की उम्‍दा पारी खेली। मगर भारतीय कप्‍तान पहली ही गेंद पर आउट होकर एक मुस्‍कान के साथ पवेलियन लौट गईं।

रितु मोनी ने पारी का 16वां ओवर किया। मिताली आगे आकर ड्राइव खेलने गई, लेकिन बल्‍ले पर गेंद लगने के बाद हवा में गई और कवर्स में फहिमा खातुन ने आसान कैच लपका। मिताली राज वनडे क्रिकेट में सातवीं बार बिना खाता खोले आउट हुईं। वैसे, वो दूसरी बार गोल्‍डन डक (पहली गेंद पर आउट) पर आउट हुईं। इससे पहले 2017 महिला विश्‍व कप में मिताली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गोल्‍डन डक पर आउट हुईं थीं।

मिताली राज इसी के साथ टूर्नामेंट के इतिहास में पहली कप्‍तान बन गई हैं, जो वनडे वर्ल्‍ड कप मैच में दो बार बिना खाता खोले आउट हुईं। मिताली राज महिला विश्‍व कप में गोल्‍डन डक पर आउट होने वाली एकमात्र भारतीय कप्‍तान भी बनीं। मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने बांग्‍लादेश को 110 रन के विशाल अंतर से हराया और सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर