DPL 2021: अब मिजानुर रहमान ने जड़ा ताबड़तोड़ टी20 शतक, बांग्लादेश में बरपाया हुआ है कहर

Mizanur Rahman, Highest run scorer in DPL 2021: आखिर कौन हैं बांग्लादेशी बल्लेबाज मिजानुर रहमान जिन्होंने बांग्लादेश की ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल 2021) मे इन दिनों कहर बरपाया हुआ है।

Mizanur Rahman
Mizanur Rahman  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ढाका प्रीमियर लीग - डीपीएल 2021
  • कौन हैं मिजानुर रहमान, डीपीएल 2021 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी
  • इस बार जड़ा ताबड़तोड़ शतक, अपनी टीम के कप्तान और ओपनर हैं मिजानुर

कुछ ही महीने बाद टी20 विश्व कप का आयोजन होना है और इसके लिए सभी देशों ने अपनी कमर कस ली है। तकरीबन सभी देशों की अपनी टी20 क्रिकेट लीग हैं जहां से वे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ नए खिलाड़ियों का चयन भी कर सकते हैं। बांग्लादेश क्रिकेट टीम में भी इस बार कुछ नए चेहरे देखने  को मिल सकते हैं और इसी फेहरिस्त में जो नाम सबसे ऊपर आता है, वो हैं मिजानुर रहमान। इस 29 वर्षीय बल्लेबाज ने ढाका प्रीमियर लीग में ऐसा कहर बरपाया हुआ है कि बांग्लादेश के बड़े-बड़े गेंदबाज उनके सामने पस्त होते दिख रहे हैं।

मिजानुर रहमान ने ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल 2021) में गुरुवार रात एक बेहतरीन पारी को अंजाम दिया। वो इस लीग में ब्रदर्स यूनियन टीम के कप्तान व ओपनर हैं। सावर में ब्रदर्स यूनियन और शेख जमाल धनमोंडी क्रिकेट क्लब के बीच हुए मुकाबले में ब्रदर्स यूनियन की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी और ओपनिंग करने आए उनके कप्तान मिजानुर रहमान ने शुरुआत से ही धुआंधार बल्लेबाजी शुरू कर दी थी।

दाएं हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने महज 65 गेंदों में ताबड़तोड़ टी20 शतक जड़ डाला। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 13 चौके और 3 छक्के जड़े। इस दौरान उन्होंने विरोधी टीम के तकरीबन सभी गेंदबाजों की परीक्षा ली। टीम का स्कोर 17 ओवर में 2 विकेट पर 133 रन हो गया था लेकिन तभी बारिश ने खलल डाला और मैच पूरा नहीं हो सका।

डीपीएल 2021 में सर्वाधिक रन, टी20 विश्व कप के खुले रास्ते !

बेशक ये मैच पूरा नहीं हो पाया लेकिन शतक मिजानुर के रिकॉर्ड्स में दर्ज जरूर हो गया और वो अब ढाका प्रीमियर लीग में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस खिलाड़ी ने लीग के पहले चरण में अब तक 52.25 की शानदार औसत और 133.97 के स्ट्राइक रेट से सर्वाधिक 418 रन बनाए हैं। मिजानुर रहमान को अभी तक बांग्लादेश की राष्ट्रीय टीम से खेलने का मौका नहीं मिला है लेकिन अंडर-23 बांग्लादेशी टीम से यहां तक का सफर तय करने वाले इस खिलाड़ी को इस बार टी20 विश्व कप में चुना जाना तय माना जा रहा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर