विराट कोहली का 44 पारियों से शतक का सूखा, उस पर फिर मोईन अली ने छिड़क दिया जख्‍मों पर नमक

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे व अंतिम वनडे में केवल 7 रन बनाकर आउट हो गए। मोईन अली ने भारतीय कप्‍तान को क्‍लीन बोल्‍ड किया। कोहली 44 पारियों में शतक को तरस रहे हैं।

virat kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली के शतक का सूखा ढाई महीने और आगे बढ़ा
  • विराट कोहली को मोईन अली ने तीसरे वनडे में क्‍लीन बोल्‍ड किया
  • विराट कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में 7 रन बनाकर आउट हुए

पुणे: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली आधुनिक युग के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक हैं। क्रिकेट का कोई भी प्रारूप है, कोहली के रन बनाने की भूख उन्‍हें महान बल्‍लेबाजों की श्रेणी में शामिल करा चुकी है। हालांकि, टीम इंडिया की 'रन मशीन' कोहली के शतक का सूखा खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा है। 44 पारियां गुजर चुकी हैं और कोहली एक भी शतक नहीं जमा सके हैं। यह उनके अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट करियर का सबसे लंबा समय है, जब वह एक शतक के लिए इतना तरसे हो। हालांकि, इस बीच उन्‍होंने कुछ उम्‍दा पारियां जरूर खेली, लेकिन शतक को तरसते ही रह गए।

भारतीय कप्‍तान से उम्‍मीद की जा रही थी कि इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में वह इस शतक के सूखे को जरूर समाप्‍त कर देंगे। यह कोहली के पास शतक जमाने का आखिरी मौका भी था, क्‍योंकि अब टीम इंडिया को अपना अगला अंतरराष्‍ट्रीय मैच जून में खेलना है यानी ढाई महीने का ब्रेक लग गया है। इस दौरान वह आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे। 

विराट कोहली तीसरे वनडे में 7 रन बना चुके थे, जब मोईन अली ने उनके शतक के सूखे के जख्‍म पर नमक छिड़कने का काम किया। मोईन अली ने शॉर्ट पिच गेंद पर कोहली को क्‍लीन बोल्‍ड करके सनसनी मचा दी। यह देखने को मिला है कि भारतीय कप्‍तान पिछले कुछ समय से स्पिनर्स के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं और रविवार को भी स्पिनर का शिकार होकर ही पवेलियन लौटे।

कोहली हुए क्‍लीन बोल्‍ड

मोईन अली ने मिडिल स्‍टंप पर शॉर्ट गेंद डाली, जिस पर कोहली बैकफुट पर गए और पुल शॉट खेलने का प्रयास किया। हालांकि, कोहली के बल्‍ले का गेंद से संपर्क नहीं बन पाया और गेंद उनका लेग स्‍टंप ले उड़ी। बोल्‍ड होने पर कोहली भी हैरान थे कि वह शॉर्ट पिच गेंद पर कैसे बोल्‍ड हो सकते हैं। बहरहाल, भारतीय कप्‍तान की तीसरे वनडे में पारी 10 गेंदों में 7 रन पर खत्‍म हुई। कोहली के आउट होने का वीडियो सोशल मीडिया पर चंद लम्‍हों में वायरल हो गया। 
इसी के साथ मोईन अली पहले स्पिनर बन गए हैं, जिन्‍होंने विराट कोहली को दो बार बोल्‍ड किया है। इसके अलावा ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कोल्‍टर नाइल और वेस्‍टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्‍डन कॉट्रेल ही कोहली को दो-दो बार बोल्‍ड करने में कामयाब हुए हैं।

यहां देखें वीडियो

मैच का हाल

बहरहाल, मैच की बात करें तो इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया है। टीम इंडिया ने खबर लिखे जाने तक 28 ओवर में 4 विकेट खोकर 184 रन बना लिए हैं। रिषभ पंत 43* और हार्दिक पांड्या 15* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। बता दें कि दोनों टीमें मौजूदा वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। जो आज जीतेगा, वनडे सीरीज अपने नाम कर लेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर