पाकिस्‍तान क्रिकेट में उथल-पुथल, उधर मिस्‍बाह-वकार हटे तो मोहम्‍मद आमिर ने कर डाली चौंकाने वाली घोषणा

Mohammad Amir set to come out of International retirement: पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर ने संन्‍यास से वापसी की घोषणा की है। दिसंबर 2020 में आमिर ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी।

mohammad amir
मोहम्‍मद आमिर 
मुख्य बातें
  • मोहम्‍मद आमिर ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी की घोषणा की
  • मोहम्‍मद आमिर ने कहा कि मैं अब राष्‍ट्रीय टीम के लिए उपलब्‍ध हूं
  • आमिर ने मिस्‍बाह और वकार से विवाद के बाद संन्‍यास लिया था

कराची: पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की वापसी की घोषणा की है। 29 साल के तेज गेंदबाज ने दिसंबर 2020 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा करके क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया था। मोहम्‍मद आमिर ने स्‍पष्‍ट किया था कि वह इतना बड़ा फैसला टीम प्रबंधन से विवाद के कारण ले रहे हैं। पाकिस्‍तान के हेड कोच मिस्‍बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने सोमवार को अपने पद से इस्‍तीफा दिया तो आमिर ने दोबारा देश के लिए खुद को उपलब्‍ध बताया।

डेली पाकिस्‍तान की रिपोर्ट के मुताबिक आमिर ने निजी मीडिया से कहा, 'मैं टीम के लिए उपलब्‍ध हूं।' मोहम्‍मद आमिर निश्वित ही पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व करने को तैयार हैं, लेकिन आगामी टी20 विश्‍व कप में वह हिस्‍सा लेते हुए नजर नहीं आएंगे। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को ही टी20 विश्‍व कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की है और आमिर उस टीम का हिस्‍सा नहीं थे।

आमिर ने अगस्‍त 2020 से नहीं खेला अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट

मोहम्‍मद आमिर ने 50 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है, जिसमें 7.02 की इकोनॉमी दर से 59 विकेट चटकाए हैं। आमिर ने पिछले साल इंग्‍लैंड दौरे पर आखिरी बार पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्‍व किया था। आमिर प्‍लेइंग XI का हिस्‍सा थे, जिसने 30 अगस्‍त 2020 को मैनचेस्‍टर में मुकाबला खेला था। कुछ महीनो के बाद मोहम्‍मद आमिर ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने दुनिया की विभिन्‍न टी20 लीग में हिस्‍सा लिया।

मोहम्‍मद आमिर ने पाकिस्‍तान सुपर लीग में कराची किंग्‍स, द हंड्रेड में लंदन स्पिरिट, अबुधाबी टी10 लीग में पुणे डेविल्‍स और इस समय सीपीएल 2021 में बारबाडोस रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं। मोहम्‍मद आमिर ने सीपीएल 2021 में दमदार प्रदर्शन किया है। देखना दिलचस्‍प होगा कि आमिर कब अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर