सीपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद मोहम्मद आमिर ने ठुकराया पीसीबी का ऑफर 

Mohammad Amir: पिछले साल टीम मैनेजमेंट के साथ मतभेद के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले मोहम्मद आमिर ने सीपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन के बाद पीसीबी के दिए एक ऑफर को रिजेक्ट कर दिया है।

Mohammad-Amir
मोहम्मद आमिर 
मुख्य बातें
  • घरेलू क्रिकेट के केंद्रीय अनुबंध में ए कैटेगरी में मिली है आमिर को जगह।
  • आमिर ने कहा, मेरा नाम अनुबंध सूची में शामिल किए जाने से पहले नहीं किया गया संपर्क
  • आमिर ने बोर्ड से किया उनकी जगह किसी युवा खिलाड़ी को कॉन्ट्रेक्ट देने का अनुरोध

लाहौर: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने एक बार फिर अपने सामने आए पीसीबी के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सीपीएल 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले आमिर को घरेलू क्रिकेट के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में जगह दी थी।

पीसीबी ने बुधवार को घरेलू क्रिकेट के कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान किया। इस सूची में विभिन्न ग्रेड के 191 खिलाड़ियों को जगह दी गई थी। खिलाड़ियों को 15 सितंबर से 30 मार्च तक आयोजित होने वाले पुरुष खिलाड़ियों के 6 टूर्नामेंट के लिए बढ़ी हुई फीस दी गई है। 

10 खिलाड़ियों को ए प्लस कैटेगरी में शामिल किया गया जिसमें खिलाड़ियों को 2.5 लाख रुपये(पाकिस्तानी) हर महीने दिए जाएंगे। वहीं ग्रेड 4 में शामिल किए 40 खिलाड़ियों को हर महीने 1.85 लाख पाकिस्तानी रुपये दिए जाएंगे। वहीं बी कैटेगरी में शामिल 40 खिलाड़ियों के 1.75 लाख, सी कैटेगरी में शामिल किए गए 64 खिलाड़ियों को 1.65 लाख और ग्रुप डी में शामिल 37 खिलाड़ियों को 1.40 लाख रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे। 

मोहम्मद आमिर को ग्रेड ए में जगह दी गई है जिसे उन्होंने यह कहते हुए रिजेक्ट कर दिया है कि बोर्ड ने उनका नाम शामिल किए जाने से पहले उनसे इस बारे में चर्चा भी नहीं की। 

पिछले साल पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट के साथ मतभेद और मनभेद की खबरें आने के बाद पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने अंतररराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। आमिर का कहना था कि उन्हें मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस के साथ काम करने में घुटन महसूस हो रही है। टीम के अंदर उन्हें टीम से बाहर करने के लिए वातावरण बनाया जा रहा था और खेलने के मौके नहीं दिए जा रहे थे। 

अब कॉन्ट्रैक्ट दिए जाने के बाद आमिर ने कहा' मुझे इस बात की कोई जानकारी नहीं थी। मुझसे ऐसा किए जाने से पहले किसी भी अधिकारी ने संपर्क नहीं किया। मैं पीसीबी से अनुरोध करता हूं कि मेरी जगह किसी जूनियर खिलाड़ी को कॉन्ट्रेक्ट दिया जाए जिससे के उन्हें फायदा मिले क्योंकि मैं तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए फिलहार उपलब्ध नहीं हूं। 

ऐसा रहा सीपीएल में प्रदर्शन
कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेल रहे आमिर का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। उन्होंने सीपीएल 2021 बारबाडोस रॉयल्स की ओर से खेले 7 मैच की 7 पारियों में 13.54 के शानदार औसत और 6.12 की इकोनॉमी के साथ 11 विकेट झटके। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 21 रन देकर 3 विकेट रहा। वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में 11वें स्थान पर रहे।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर