ऑस्ट्रेलिया में मौजूद भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता का निधन, करियर में निभाई थी अहम भूमिका

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 20, 2020 | 21:35 IST

Father of Mohammad Siraj no more: टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता का निधन हो गया है। उनके पिता 53 वर्ष के थे और बीमारी से पीड़ित थे।

Mohammad Siraj with father Mohammad Ghouse
मोहम्मद सिराज अपने पिता मोहम्मद गौस के साथ (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली: चार टेस्ट मैचों की आगामी श्रृंखला के लिए आस्ट्रेलिया में मौजूद तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का निधन हो गया। गौस 53 बरस के थे और फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे। एक क्रिकेटर के रूप में सिराज की सफलता में उनके पिता की अहम भूमिका रही और सीमित संसाधनों के बावजूद उन्होंने अपने बेटे की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन किया।

सिराज की इंडियन प्रीमियर लीग टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने ट्वीट किया, ‘‘मोहम्मद सिराज और उनके परिवार के प्रति हम तहेदिल से प्रार्थना करते हैं और शोक जताते हैं जिन्होंने अपने पिता को खो दिया। पूरी आरसीबी परिवार इस मुश्किल समय में आपके साथ है। मियां, मजबूत बने रहिए।’’

पता चला है कि पृथकवास से जुड़े नियमों के कारण सिराज अंतिम संस्कार के लिए हैदराबाद नहीं लौटेंगे। भारतीय टीम 13 नवंबर को आस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद अभी 14 दिन के पृथकवास से गुजर रही है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर