'इसे कहते हैं दमदार वापसी': पुराने विवादों को भुलाकर भारी-भरकम अफगानी ओपनर ने जड़ा धुआंधार अर्धशतक

Mohammad Shahzad hits half century against West Indies: अफगानिस्‍तान के ओपनर मोहम्‍मद शहजाद ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अभ्‍यास मैच में शानदार अर्धशतक जमाया। अफगानिस्‍तान ने वेस्‍टइंडीज के सामने विशाल स्‍कोर बनाया।

mohammad shahzad
मोहम्‍मद शहजाद (फाइल फोटो) 
मुख्य बातें
  • मोहम्‍मद शहजाद ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाया
  • शहजाद ने 154 के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए, जिसमें 6 चौके और एक छक्‍का शामिल है
  • 2019 विश्‍व कप के दौरान मोहम्‍मद शहजाद को लेकर काफी विवाद हुआ था

दुबई: अफगानिस्‍तान के ओपनर मोहम्‍मद शहजाद ने बुधवार को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के अभ्‍यास मैच में धुआंधार अर्धशतक जमाया। शहजाद ने अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के साथ पुराने विवादों को भुलाते हुए आईसीसी इवेंट में शानदार वापसी की। अफगानिस्‍तान के लिए पारी की शुरूआत करने आए शहजाद ने हजरतुल्‍लाह जजई (56) के साथ 90 रन की पार्टनरशिप की।

भारी-भरकम अफगानी ओपनर ने दुबई में खेले गए मुकाबले में कैरेबियाई गेंदबाजों की धुनाई करते हुए केवल 35 गेंदों में 54 रन बनाए। मोहम्‍मद शहजाद ने अपनी पारी के दौरान शहजाद ने 6 चौके जबकि एक छक्‍का लगाया।

याद दिला दें कि मोहम्‍मद शहजाद का 2019 वर्ल्‍ड कप में अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड से तगड़ा विवाद हुआ था। शहजाद को आचार संहिंता के उल्‍लंघन के कारण अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने अनिश्चितकाल तक के लिए निलंबित कर दिया था। दरअसल, यह पूरा विवाद इस बात से जुड़ा था कि 2019 विश्‍व कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ अभ्‍यास मैच के दौरान मोहम्‍मद शहजाद को घुटने में चोट लगी थी, जिसके बाद वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

कप्‍तान के खिलाफ बयान दिया था: शहजाद

अफगानिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने फिर कप्‍तान गुलाबदीन नईब और शीर्ष बोर्ड अधिकारियों पर फिट होने के बावजूद घर भेजने का आरोप लगाते हुए भड़ास निकाली थी। फिर अनुशासनात्‍मक समिति ने शहजाद को पूछताछ के लिए बुलाया, लेकिन दो बार शहजाद नहीं पहुंच सके। इसके कारण शहजाद को अनिश्चितकाल तक के लिए निलंबित कर दिया गया था। शहजाद ने कहा था कि उनके बेटे की तबीयत खराब थी और इसकी जानकारी वो बोर्ड को दे चुके थे।

बहरहाल, समय के साथ बोर्ड और मोहम्‍मद शहजाद के बीच व्‍यवहार ठीक हो गया और अब आईसीसी इवेंट में अफगानी ओपनर धमाका करने को बेताब हैं। इसका नमूना उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पेश कर दिया है। शहजाद की पारी की मदद से अफगानिस्‍तान ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 189 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया है। अफगानिस्‍तान ने बड़ा उलटफेर करते हुए वेस्‍टइंडीज को 56 रन से मात दी। 190 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 133 रन बना सकी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर