IND vs ENG: बर्मिंघम में विकेटों का चौका जड़कर शमी-बुमराह से आगे निकले सिराज

मोहम्मद सिराज इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट की पहली पारी में विकेटों का चौका जड़कर एक मामले में बुमराह और शमी जैसे दिग्गज भारतीय गेंदबाजों से आगे निकल गए हैं।

Mohammed-Siraj-Wicket-Celebration
बर्मिंघम टेस्ट में विकेट का जश्न मनाते मोहम्मद सिराज  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में सिराज ने 66 रन देकर झटके चार विकेट
  • सिराज रहे पारी में सबसे सफल भारतीय गेंदबाज
  • सिराज इस प्रदर्शन के साथ साल 2021 से अबतक सबसे ज्यादा बार 4 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए

बर्मिंघम: इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने मेजबान टीम को पहली पारी में 284 रन पर ढेर हो गया। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों को बांधे रखा। जॉनी बेयर्स्टो को छोड़कर मेजबान टीम का और कोई बल्लेबाज आक्रामक रुख के साथ बड़ी पारी नहीं खेल सका। 

बर्मिंघम में सिराज ने जड़ा विकेटों का चौका
भारत के लिए युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। सिराज ने 11.3 ओवर में 66 रन देकर चार खिलाड़ियों का शिकार किया। इसके साथ ही सिराज साल 2021 के बाद से अबतक भारत के लिए SENA देशों(दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) में सबसे ज्यादा बार 4 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। 

चौथी बार SENA देशों झटके चार विकेट
अपने इस प्रदर्शन से पहले सिराज SENA देशों में साल 2021 से अबतक 3 बार ऐसा कर सके थे। इस मामले में वो मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की बराबरी पर थे। लेकिन बर्मिंघम टेस्ट की पहली पारी में चार विकेट लेकर सिराज दोनों दिग्गज गेंदबाजों से एक कदम आगे निकल गए हैं। 

सीरीज में अबतक चटका चुके हैं 18 विकेट 
इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैच की टेस्ट सीरीज में सिराज का प्रदर्शन पिछले साल खेले गए चार मैचों में भी शानदार रहा था। वो बुमराह के बाद सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज थे। ऐसे में पांचवें और आखिरी टेस्ट की पहले पारी में 4 विकेट लेकर सिराज ने अपने विकेटों की संख्या को 18 तक पहुंचा लिया है। ये विकेट उन्होंने 27.55 के औसत से लिए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 32 रन देकर 4 विकेट जबकि मैच में 126 रन देकर 8 विकेट रहा है। सीरीज में उनसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय बुमराह हैं जिन्होंने 21 विकेट चटकाए हैं। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर