टीम इंडिया के साथी खिलाड़ी के बारे में मोहम्मद सिराज बोले- 'ये वो है जो अपनी ही टीम को डराता है'

Mohammed Siraj's statement: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने उस साथी खिलाड़ी के बारे में बात की जिसके लिए पिछले कुछ साल काफी अच्छे रहे हैं। ये खिलाड़ी हैं रिषभ पंत।

Mohammed Siraj
मोहम्मद सिराज  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का बयान
  • ये खिलाड़ी अपनी ही टीम को डराता है
  • भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज को लेकर सिराज काफी कुछ बोले

भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट क्रिकेट में पिछले साल शानदार प्रदर्शन करके दिखाया। जो सफलताएं मिलीं उसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का भी बड़ा योगदान रहा और उनको टेस्ट क्रिकेट के लिए पिछले साल की खोज भी माना गया। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेली गई 'बॉर्डर-गावस्कर' टेस्ट सीरीज में सिराज ने शानदार प्रदर्शन किया था। उस सीरीज की जीत में एक और खिलाड़ी ऐसा था जिसका योगदान अद्भुत रहा और पूरी दुनिया में उसकी तारीफ हुई। वो खिलाड़ी हैं विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant)। सिराज ने पंत को लेकर खास बातें कही हैं।

ऑस्ट्रेलिया में खेली गई टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को मिली यादगार जीत की बात करते हुए सिराज ने रिषभ पंत की भी तारीफ की। सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में ब्रिस्बेन के मैदान पर रिषभ पंत ने नाबाद 89 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी और सुनिश्चित किया था कि भारतीय टीम विरोधी मेजबान टीम से एक कदम आगे रहे और सीरीज अपने नाम करे।

'सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क' पर डॉक्यूमेंट्री 'डाउन अंडरडॉग' में गाबा टेस्ट में मिली यादगार जीत को लेकर बात करते हुए सिराज ने बताया कि जब भारत वहां 328 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहा था तब पूरा ड्रेसिंग रूम पंत के लिए दुआ कर रहा था। सिराज ने कहा, "ये काफी मुश्किल है बता पाना कि ड्रेसिंग रूम कितना नर्वस था। रिषभ एक ऐसा खिलाड़ी है जो अपनी ही टीम को डराता है। सोचिए विरोधी टीम पर उसका प्रभाव कैसा रहता होगा। हम सभी दुआ कर रहे थे कि रिषभ क्रीज पर बना रहे। हम बस चाहते थे कि वो बल्लेबाजी जारी रखे क्योंकि हम जानते थे कि ऐसा हुआ तो हम जीत जाएंगे।"

सिराज ने आगे कहा, "जब रिषभ अपने शॉट्स खेलने बढ़ता था, हम सब सोचते थे कि संभलकर। कुछ समय और टिक जाओ। सभी इतना खुश थे कि हमने गाबा में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा था। वहां मनाए गए जश्न के बारे में सोचता हूं तो आज भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं। मैं कभी भी मैदान में घूमकर लिए गए उस विक्ट्री लैप को नहीं भूल सकता। भारतीय ध्वज हाथ में, फैंस को शुक्रिया करते हुए।"

ये भी पढ़ेंः भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारतीय वनडे और टी20 टीम घोषित, जानिए किन 3 खिलाड़ियों पर रहेंगी सबसे ज्यादा नजरें

गौरतलब है कि गाबा में खेले गए भारत-ऑस्ट्रेलिया चौथे टेस्ट में पंत ने 138 गेंदों में नाबाद 89 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी। जबकि शुभमन गिल ने 91 रन बनाए थे। पंत की पारी पर सवार होते हुए टीम इंडिया ने गाबा में ऑस्ट्रेलिया को मात दी और सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था। भारतीय टीम पिछले 32 सालों में पहली ऐसी टीम बनी जिसने गाबा (ब्रिस्बेन) में ऑस्ट्रेलिया को मात दी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर