वसीम अकरम से गेंदबाजी के गुर सीखकर धमाल मचा रहा है ये भारतीय

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Apr 23, 2020 | 10:14 IST

टीम इंडिया की गेंदबाजी की मुख्यकड़ी बन चुके एक गेंदबाज ने कहा है कि पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम और जहीर खान की उनके करियर को संवारने में अहम भूमिका रही है।

Wasim Akram
Wasim Akram 
मुख्य बातें
  • वसीम अकरम रहे हैं कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी कोच
  • जहीर खान थे दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच
  • इसी दौरान भारतीय गेंदबाज ने किया इन दोनों दिग्गज के साथ काम और सीखे गेंदबाजी के गुर

नई दिल्ली: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा है कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने उनके करियर में अहम किरदार निभाया है। शमी ने अपनी बंगाल टीम के साथी मनोज तिवारी के साथ इंस्टाग्राम चैट में यह बात कही। 

शमी ने कहा कि वह हमेशा से वसीम को काफी मानते हैं, क्योंकि वह सर्वकालिक महान तेज गेंदबाजों में शामिल हैं और जब कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खेलते हुए उन्हें वसीम के साथ काम करने का मौका मिला तो वह बहुत खुश थे।

शमी ने अकरम के बारे में कहा, जब मैं नाइट राइडर्स में था तब मुझे क्रिकेट से जुड़ी स्किल और अहमियत का पता चला। मैंने पूरी उम्र वसीम अकरम को टीवी पर देखा, लेकिन नाइट राइडर्स के साथ मुझे उनसे सीखने का मौका मिला था। शुरुआती दिनों में मैं उनसे बात तक नहीं कर पाता था।

उन्होंने कहा, वसीम भाई मेरे पास आए और उन्होंने फिर मुझसे बात करना शुरू किया। उन्होंने मुझे मेरी गेंदबाजी के बारे में बताया। वह जल्दी मुझे पढ़ रहे थे। मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है। जब आपके पास इतना अनुभवी खिलाड़ी हो तो आपको बात करने से शर्माना नहीं चाहिए और इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना चाहिए।

वहीं शमी ने आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) में जहीर के साथ काम किया था। शमी ने कहा, जहीर भाई और मैं साथ में ज्यादा नहीं खेले, लेकिन जब भी मैं उनसे बात करता तो वह मेरी मदद के लिए तैयार रहते थे। मैं जब आईपीएल में दिल्ली में था तब उनके साथ काम करने का मौका मिला। जहीर भाई काफी अनुभवी थे। मैंने उनसे नई गेंद से गेंदबाजी करने के बारे में सीखा।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर