IND vs ENG: तीसरे वनडे से पहले सूर्यकुमार ने भरी हुंकार, कहा टीम को है मुकाबले का बेसब्री से इंतजार

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले से पहले सूर्यकुमार यादव ने हुंकार भरते हुए कहा है कि टीम को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है।

Surya-Kumar-Yadav
सूर्यकुमार यादव  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • मैनचेस्टर में आज होगी भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज की निर्णायक जंग
  • सूर्यकुमार ने कहा दोनों टीमें खेल रही हैं अच्छी क्रिकेट
  • टीम इंडिया को बेसब्री से है इस मैच का इंतजार

मैनचेस्टर: भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच रविवार को वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला अहम है। एक तरफ रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम टेस्ट सीरीज में बराबरी के बाद सीमित ओवरों की सीरीज में मेजबान टीम का सूपड़ा साफ करना चाहेगी। दो मैच के बाद दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। ऐसे में निर्णायक मुकाबले की पूर्व संध्या पर टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि भारतीय टीम इस मैच को लेकर बेहद उत्साहित है। 

तीसरे वनडे को लेकर उत्साहित है टीम
सूर्यकुमार यादव ने मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हम मैच के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं। टी20 सीरीज समाप्त हो चुकी है और उसमें हमने जीत हासिल की थी। हम तीसरे वनडे को लेकर उत्साहित हैं। मैदान और पिच दोनों बेहतरीन है और हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

टी20 रैंकिग में सूर्यकुमार ने लगाई है ऊंची छलांग
इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टी20 में सूर्यकुमार ने शतक जड़ा था। उस मुकाबले में उन्होंने 55 गेंद में 117 बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 6 छक्के जड़े थे। हालिया टी20 रैंकिग में उन्हें 44 स्थान का फायदा हुआ और वो अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग पर पहुंच गए।

तारीफ से मिलती है अच्छा करने की प्रेरणा
आखिरी टी20 में जड़े शतक की चर्चा करते हुए सूर्यकुमार ने कहा, आपको तारीफ से अच्छा करने की प्रेरणा मिलती है। जैसा कि मैंने कहा मैंने शतक जड़ा और वो मेरे लिए स्पेशल मौका था। उसी पल हमारे पर जीत दर्ज करने का मौका था। मैं मैदान पर और अच्छा प्रदर्शन कैसे कर सकूं और अपने खेल में सुधार कैसे कर सकूं ये मेरे लिए अहम है। जब लोग आपकी उपलब्धियों की प्रशंसा करते हैं तो उससे आपको अच्छा करने की प्रेरणा मिलती है।

सूर्यकुमार ने रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा, रोहित हमेशा मुझे ये बताते हैं कि मैं अपने खेले में और क्या जोड़ सकता हूं और मेरे प्रदर्शन के बारे में चर्चा करते हैं। 

चरम पर है दोनों टीमों का हौसला
लॉर्ड्स में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में रीस टॉप्ले ने 6 विकेट लेकर इंग्लैंड को 100 रन के अंतर से जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। इसके साथ ही सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई। ऐसे में तीसरे मैच को लेकर सूर्या ने कहा, वर्तमान में दोनों टीमों का हौसला चरम पर है। क्योंकि दोनों टीमें अच्छी क्रिकेट खेल रही हैं। टी20 सीरीज में आपने देखा कि इंग्लैंड ने अच्छा खेल दिखाया और हम भी अच्छा खेले। वनडे सीरीज के पहले मैच में हमने शानदार प्रदर्शन किया। इसके बाद दूसरे मैच में इंग्लैंड ने अच्छा खेल दिखाया। अब सीरीज का निर्णायक मुकाबला होना है। दोनों टीमों का हौसला ऊंचा है। मैच के दौरान दोनों टीमों की ऊर्जा भी चरम पर होगी। इसलिए हम मैच का बसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

दबाव में टीम को जीत दिलाने में होती है सबसे ज्यादा खुशी
दूसरे वनडे में सूर्यकुमार पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार ने अंत में कहा, जब लोग आपसे आशा करते हैं और आपके अच्छे खेलने का इंतजार करते हैं, इससे आपका उत्साह बढ़ता है। आप ज्यादा से ज्यादा रन बनाएंगे तो टीम जीत हासिल करेगी। आप कोई भी मैच खेलें आपके ऊपर हमेशा दबाव होता है। अगर आप दबाव में अच्छा प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीत दिलाते हैं वो सबसे बड़ी खुशी होती है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर