एमएस धोनी 2021 में सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी खेल सकते हैं, जानिए क्‍या है असली कारण

MS Dhoni on Syed Mushtaq Ali: एमएस धोनी ने आईपीएल की तैयारी अच्‍छे से करने के लिए सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी को अपना लक्ष्‍य बनाया है। इसमें खेलने से धोनी को मैच प्रैक्टिस मिल जाएगी, जो आईपीएल में काम आएगी।

ms dhoni
एमएस धोनी 
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी ने झारखंड के लिए आखिरी मैच 2017 में खेला था
  • 38 साल के धोनी आईपीएल की तैयारी के लिए सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में हिस्‍सा लेंगे
  • धोनी ने 2019 विश्‍व कप सेमीफाइनल के बाद से अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला

रांची: कोरोना वायरस के कारण देश में लॉकडाउन है, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी के भविष्‍य पर चर्चा अभी भी जारी है। हाल ही में कई तरह की खबरें आई कि धोनी आगामी टी20 विश्‍व कप खेलना चाहते हैं। पूर्व भारतीय कप्‍तान अगले तीन साल आईपीएल खेलना जारी रखेंगे। 38 वर्षीय धोनी के बारे में अब एक रिपोर्ट यह भी आई है कि वह झारखंड के लिए आगामी टी20 स्‍पर्धा सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में हिस्‍सा ले सकते हैं। धोनी यह फैसला इसलिए ले सकते हैं ताकि वह टी20 क्रिकेट के अनुसार खुद को तैयार रख सकें।

झारखंड राज्‍य क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के करीबी सूत्रों ने पुष्टि की है कि धोनी लगातार अध्‍यक्ष और अन्‍य सदस्‍यों के संपर्क में हैं। लॉकडाउन से पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान कई बार जेएससीए अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम कॉम्‍प्‍लेक्‍स में अभ्‍यास कर चुके हैं और इसके बाद वह आईपीएल के लिए रवाना हुए। हालांकि, कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन से पहले ही सीएसके ने अपने अभ्‍यास शिविर के समापन की जानकारी दे दी थी। इसलिए माही अपने घर रांची लौट आए।

राज्‍य क्रिकेट को लौटाना चाहते हैं धोनी

एक करीबी सूत्र ने कहा, 'धोनी जेएससीए अंतरराष्‍ट्रीय कॉम्‍प्‍लेक्‍स में अब और पहले भी अभ्‍यास कर रहे थे। वह जेएससीए अधिकारियों से संपर्क में हैं। धोनी ने अगले साल सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में खेलने में दिलचस्‍पी दिखाई है। जेएससीए ने ही उनके सामने पहले ये प्रस्‍ताव रखा था। धोनी ने राज्‍य क्रिकेट को लौटाने के लिए अपनी खेलने की इच्‍छा जाहिर की। लॉकडाउन के बाद धोनी इस पर फैसला लेंगे। अभी इसमें कोई जल्‍दबाजी नहीं है। धोनी आईपीएल मैच के लिए तैयार रहना चाहते हैं, इसमें जल्‍दबाजी की जरुरत नहीं है। सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी से आईपीएल की मैच प्रैक्टिस करेंगे धोनी।'

सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी दिसंबर और जनवरी के बीच आयोजित होती है। इससे धोनी को आईपीएल की तैयारी के लिए एक महीने का विंडो मिल जाएगा। झारखंड की टीम 2019/20 सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप चरण में दिल्‍ली के बाद ग्रुप ई में दूसरे स्‍थान पर थी। उसने सुपर लीग चरण के लिए क्‍वालीफाई कर लिया था। हालांकि, सुपर लीग चरण में टीम अपने चारों मुकाबले हारकर बाहर हो गई।

धोनी ने आखिरी बार अपने राज्‍य का प्रतिनिधित्‍व 2017 विजय हजारे ट्रॉफी में किया था। तब झारखंड की टीम सेमीफाइनल में बंगाल के खिलाफ हारी थी। धोनी ने कप्‍तानी पारी खेली थी और 62 गेंदों में 70 रन बनाए थे। बंगाल ने 41 रन से मुकाबला जीतकर फाइनल में प्रवेश किया था। धोनी अगले साल प्रमुख रूप से दो टूर्नामेंट आईपीएल और सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। एक बात तो साफ है कि धोनी अब टी20 प्रारूप का ही क्रिकेट खेलते नजर आएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर