न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अनऑफीशियल टेस्ट के पहले दिन मुकेश कुमार ने छोड़ी छाप

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 01, 2022 | 21:04 IST

बेंगलुरु में इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच खेले जा रहे अनॉफीशियल टेस्ट मैच के पहले दिन बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं।

Mukesh-Kumar
मुकेश कुमार 
मुख्य बातें
  • अनऑफीशियल टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड ने बनाए 61 ओवर में 5 विकेट पर 156 रन
  • बंगाल के तेज गेंदबाद मुकेश कुमार छाप छोड़ने में रहे कामयाब, झटके तीन विकेट
  • खराब रोशनी के कारण पहले दिन का जल्दी खत्म हो गया खेल

बेंगलुरु: बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले ‘अनाधिकृत’  टेस्ट मैच के शुरूआती दिन शानदार ‘लाइन-लेंथ’ पर गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाये जिससे खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाते समय भारत ए ने मेहमान टीम के 61 ओवर में 156 रन पर पांच विकेट चटका दिये।

पहली बार भारत (भारत अंडर-19, भारत अंडर-23, भारत ए और सीनियर टीम) की किसी टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे दायें हाथ के मध्यम गति के इस गेंदबाज ने अपने तीनों स्पैल में एक-एक विकेट लिये। उन्होंने 13 ओवर में चार मेडन की मदद से 34 रन देकर तीन विकेट चटकाये।

उन्होंने नयी गेंद (4.3 ओवर), थोड़ी पुरानी गेंद (35.3 ओवर) और पुरानी गेंद (57.4 ओवर) पर विकेट चटकाये। टीम में शामिल बाएं हाथ के दो तेज गेंदबाज यश दयाल (13-2-35-1) और अर्जन नगवासवाला (13-2-34-1) को भी एक-एक विकेट मिला। जबकि राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके बाये हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव को कोई सफलता नहीं मिली।

न्यूजीलैंड ए के लिए तीसरे क्रम के बल्लेबाज जो कार्टर ने शानदार बल्लेबाजी की। वह 170 गेंद में 73 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। कार्टर ने इस दौरान कप्तान रॉबर्ट ओ’ डोन्नेल (24) और विकेटकीपर कैम प्लेचर के साथ चौथे और पांचवें विकेट के लिए 49-49 रन की साझेदारी की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर