रणजी ट्रॉफी: मुंबई ने रचा इतिहास, दर्ज की प्रथम श्रेणी क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत 

मुंबई क्रिकेट टीम ने उत्तराखंड को 725 रन के विशाल अंतर से जीत दर्ज करके प्रथम श्रेणी क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज कर ली।

Mumbai_cricket_Team
मुंबई क्रिकेट टीम( साभार BCCI Domestic) 
मुख्य बातें
  • मुंबई ने उत्तराखंड को दी 725 रन के विशाल अंतर से मात
  • तोड़ा न्यू साउथ वेल्स का क्वींसलैंड के खिलाफ जीत के अंतर का रिकॉर्ड
  • दूसरी पारी में 69 रन पर ढेर हो गई उत्तराखंड की टीम

अलूर: पृथ्वी शॉ की कप्तानी वाली मुंबई क्रिकेट टीम ने गुरुवार को रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड के खिलाफ दूसरे क्वार्टर फाइनल में 725 रन के विशाल अंतर से जीत दर्ज करके इतिहास रच दिया है। मुंबई की यह जीत प्रथम श्रेणी क्रिकेट इतिहास में किसी भी टीम की सबसे बड़ी जीत है। 

उत्तराखंड के सामने रखा जीत के लिए 795 रन का लक्ष्य
मुंबई ने जीत के लिए उत्तराखंड के सामने जीत के लिए चौथी पारी में 795 रन का असंभव सा लक्ष्य रखा था। जिसे हासिल करने उतरे उत्तराखंड की टीम महज 69 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला 725 रन के अंतर से गंवा दिया। 

चौथी पारी में 69 रन पर बिखर गई उत्तराखंड की टीम
उत्तराखंड की टीम चौथी पारी में ताश के पत्ते की तरह 69 रन पर बिखर गई। टीम के केवल दो बल्लेबाज दो अंक के आंकड़े तक पहुंच सकी। विकेटकीपर शिवम खुराना(25) सबसे सफल बल्लेबाज रहे। वहीं कुनाल चंदेला (21) रन बना सके। उत्तराखंड के पांच बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके। वहीं 4 बल्लेबाज एक अंक के आंकड़े को पार नहीं कर सके। 

पहली पारी में मुंबई ने खड़ा किया 647/8 रन का स्कोर
पहली पारी में मुंबई ने सुवेद पारकर के दोहरे शतक(252) और सरफराज खान(153) के शतक की बदौलत 8 विकेट पर 647 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद मुंबई के गेंदबाजों ने कहर परपाते हुए उत्तराखंड को 114 रन पर ढेर कर दिया और पहली पारी में 533 रन की बढ़त हासिल हासिल कर ली। इसके बाद मुंबई ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 261 रन का स्कोर खड़ा किया। और जीत के लिए उत्तराखंड के सामने 795 रन का असंभव सा लक्ष्य रखा।

तोड़ा न्यू साउथ वेल्स का 92 साल पुराना रिकॉर्ड
मुंबई ने इस जीत के साथ न्यू साउथ वेल्स के सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड तोड़ दिया। साल 1930 में न्यू साउथ वेल्स ने क्वींसलैंड के खिलाफ 685 रन के अंतर से जीत हासिल की थी। मुंबई ने 92 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर ऐतिहासिक जीत हासिल कर ली। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर