एमआई केपटाउन ने किया टीम के कोच और बैटिंग कोच के नाम का ऐलान

मुंबई इंडियन्स के मलिकाना हक वाली एमआई केप टाउन टीम ने अपनी टीम के हेड कोच, बैटिंग कोच और फील्डिंग कोच के नाम का ऐलान कर दिया है।

 Simon-Katich-Hashim-Amla
साइमन कैटिच और हाशिम अमला 

मुंबई:  दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग की एमआई केप टाउन टीम का मलिकाना हक रखने वाली मुंबई इंडियन्स ने गुरुवार को टीम के मुख्य कोच और बैटिंग कोच के नाम का ऐलान कर दिया। टीम मैनेजमेंट ने जिम्मेदारी पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर साइमन कैटिच और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान हाशिम अमला को सौंपी है। साइमन कैटिच टीम के मुख्य कोच होंगे वहीं हाशिम अमला बैटिंग कोच के रूप में जिम्मेदारी संभालेंगे। 

इसके अलावा टीम का फील्डिंग कोच न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर जेम्स पामेंट को बनाया गया है। वो मुंबई इंडियन्स के साथ बतौर प्लेयर भी जुड़े रहे हैं। वहीं पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर रॉबिन पीटरसन टीम के महाप्रबंधक होंगे। फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग के पहले सीजन के आगाज से पहले इस बात की घोषणा की।

सामइन कैटिच ने एमआई केपटाउन से जुड़ने के बाद कहा, एमआई केप टाउन के मुख्य कोच के पद की पेशकश किया जाना मेरे लिए सम्मान की बात है। एक नई टीम का गठन करना हमेशा ही स्पेशल होता है। जिसमें खिलाड़ियों की स्किल में सुधार के साथ-साथ टीम कल्चर का निर्माण करने का शानदार अनुभव होगा। 

वहीं हाशिम अमला ने टीम के साथ बतौर बैटिंग कोच जुड़ने के बाद कहा, मैं मुंबई इंडियंस केप टाउन के लिये इस जिम्मेदारी को उठाने को लेकर रोमांचित हूं। मुंबई इंडियंस के मालिकों, प्रबंधन और मेरे मैनेजर का धन्यवाद जिनकी बदौलत यह काफी आसान रहा।'

खिलाड़ियों की नीलामी से पहले एमआई केपटाउन ने पांच खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है। जिसमें कगिसो रबाडा, डेवाल्ड ब्रेविस, राशिद खान, सैम कुरेन और लियाम लिविंगस्टोन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। इन खिलाड़ियों के साथ फ्रेंचाइजी ने करार कर लिया है। रिटेन किए गए खिलाड़ियों में बेबी एबी माने जाने वाले डेवाल्ड ब्रेविस आईपीएल में भी मुंबई इंडियन्स का हिस्सा हैं। टूर्नामेंट का आयोजन अगले साल जनवरी-फरवरी के बीच होगा।  


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर