उम्र-18 साल, पाकिस्तान के नए स्पीड किंग का कहर, PSL मैच में बाबर आजम की टीम को ध्वस्त किया

PSL 2022, Karachi Kings vs Quetta Gladiators: कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग 2022 के चौथे मैच में नसीम शाह की कातिलाना गेंदबाजी ने कराची किंग्स को ढेर कर दिया।

KK vs QG, PSL 2022: Naseem Shah takes a fifer
नसीम शाह का पीएसएल में धमाल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) - मैच नंबर.4
  • क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने कराची किंग्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी
  • नसीम शाह बने मैच के स्टार, शानदार गेंदबाजी से बाबर आजम की टीम को किया बेहाल

Karachi Kings vs Quetta Gladiators Match Hightlights: पीएसएल 2022 के चौथे मैच में शनिवार रात बाबर आजम की अगुवाई वाली कराची किंग्स को इस सीजन की लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी। पहले मैच में मुल्तान की टीम ने मात दी थी और इस बार क्वेटा ग्लेडिएटर्स के हाथों उनको करारी हार का सामना करना पड़ा। वैसे तो कराची किंग्स में बाबर आजम सहित कई धुरंधर बल्लेबाज मौजूद हैं लेकिन क्वेटा के 18 वर्षीय पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह ने अपनी रफ्तार से कराची की टीम को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया।

कराची और क्वेटा के बीच खेले गए इस पीएसएल मुकाबले में क्वेटा ने टॉस जीतकर कराची को पहले बल्लेबाजी करने बुलाया। अपने घरेलू मैदान पर खेल रही कराची किंग्स की तरफ से सिर्फ चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके। इनमें सर्वाधिक स्कोर कप्तान बाबर आजम (32 रन) ने बनाया। इसके अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक सका और पूरी टीम 17.3 ओवर में 113 रन पर सिमट गई।

कराची किंग्स के इस खराब प्रदर्शन की असल वजह बने उनके 18 वर्षीय पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह जो इन दिनों पाकिस्तान के नए स्पीड किंग बने हुए हैं। नसीम शाह ने 3.3 ओवर में कुल 20 रन लुटाते हुए 5 विकेट झटके। उन्होंने इस मैच में मध्यक्रम को पूरी तरह ध्वस्त करने का काम किया। उनके अलावा सोहेल तनवीर ने 2 विकेट लिए, जबकि हसनैन, नवाज और जेम्स फॉकनर ने 1-1 विकेट झटका।

ये भी पढ़ेंः 206 रन का टारगेट भी बौना साबित हुआ, शान मसूद की धमाकेदार पारी से जीती मुल्तान की टीम

क्वेटा ग्लेडिएटर्स के सामने अब सिर्फ 114 रनों का आसान लक्ष्य था। उनको इस टारगेट तक पहुंचने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। ओपनर अहसान अली ने नाबाद 57 रन और विल स्मीड ने 30 रनों की पारियां खेलकर टीम को शानदार शुरुआत दी। अहसान अली अंत तक टिके रहे और कप्तान सरफराज अहमद के साथ उन्होंने 15.5 ओवर में सिर्फ 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर