37 बार लगी बोली, 8 करोड़ में खरीदा गया, 3 साल बाद IPL में लौटते ही इस धुरंधर ने सबको दे दी चेतावनी

IPL 2020, Nathan Coulter-Nile, Mumbai Indians, 11 September news: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर-नाइल एक बार फिर आईपीएल के लिए तैयार हैं। वो फिर उस टीम का हिस्सा हैं जिससे उन्होंने पहला सीजन खेला था।

Nathan Coulter-Nile
नाथन कूल्टर नाइल (MI, Video Grab)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का धाकड़ खिलाड़ी एक बार फिर आईपीएल के लिए तैयार
  • नीलामी में नाथन कूल्टर नाइल को खरीदने के लिए दो टीमों के बीच हुई जोरदार जंग
  • तीन साल बाद कर रहा है इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी

अबुधाबी: आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ी व टीमें अपनी कमर कस चुकी हैं। इस बार टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा, ऐसे में जिनको वहां खेलने का अनुभव है, वो इस बार विरोधी टीमों के घातक साबित हो सकते हैं। ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल (Nathan Coulter-Nile), जिन्होंने खुद हुंकार भरते हुए ये बयान दिया है। वो आईपीएल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का हिस्सा होंगे।

तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल ने अपने एक बयान के जरिए टूर्नामेंट से पहले ही विरोधी बल्लेबाजों को चेतावनी दे दी है। उन्होंने कहा है कि यूएई के विकेट उनकी गेंदबाजी के अनुकूल है और उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र में बल्ले और गेंद दोनों के जौहर दिखाने की उम्मीद है। भारत में कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल का 13वां सत्र यूएई में आयोजित हो रहा है, जिसके मुकाबले दुबई, अबुधाबी और शारजाह में खेले जाएंगे।

कूल्टर नाइल ने टीम के ट्विटर हैंडिल पर साझा किये गए वीडियो में कहा, ‘मुंबई के पास विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। मैं टीम में जगह बनाने की कोशिश कर रहा हूं। ये विकेट मेरी गेंदबाजी के अनुकूल है और मुझे खुद पर भरोसा है।’

खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई में हुई थी करारी टक्कर

पिछले साल जब दिसंबर में आईपीएल नीलामी का आयोजन हुआ तो उसमें नाथन कूल्टर नाइल का बेस प्राइस (आधार मूल्य) एक करोड़ रुपये था। उनका नाम आते ही मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स आपस में भिड़ गईं। दोनों टीमों के बीच 37 बोलियां लगीं तब जाकर चेन्नई की टीम पीछे हटी और मुंबई ने उन्हें 8 करोड़ रुपये में खरीद लिया।

कैसा रहा है उनका आईपीएल इतिहास व आंकड़े

वो 2017 के बाद अब आईपीएल खेलने लौट रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2017 के 8 मैचों में 15 विकेट लिए थे। नाथन कूल्टर नाइल 2013 में भी मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे लेकिन तब ज्यादा मैच खेलने के मौके नहीं मिले थे। उन्होंने अब तक आईपीएल इतिहास में 26 मैचों में 36 विकेट लिए हैं। उन्होंने 2013 से 2017 तक सभी आईपीएल सीजन खेले थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर