IND vs WI: तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने किया वनडे डेब्‍यू, जानें उनका करियर

क्रिकेट
Updated Dec 22, 2019 | 14:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Navdeep Saini ODI Debut: तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को अंतरराष्ट्रीय वनडे डेब्यू का मौका मिला है। सैनी चार महीने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर चुके हैं।

Navdeep Saini
नवदीप सैनी @BCCI  |  तस्वीर साभार: Twitter

कटक: भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का  तीसरा और आखिरी मैच कटक के बाराबती स्टेडियम पर खेला जा रहा है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है। भारत की तरफ से आज के मैच में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को खेलने का मौका मिला है। सैनी का यह पहला अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच है। सैनी चार महीने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर चुके हैं।

27 वर्षीय सैनी को चोटिल तेज गेंदबाज दीपक चाहर की जगह अंतिम एकादश में शामिल किया गया है। चाहर ने विशाखापत्‍तनम में बुधवार को खेले गए दूसरे वनडे में पीठ के निचले हिस्‍से में हल्‍के दर्द की शिकायत की थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका परीक्षण करने के बाद सलाह दी कि तेज गेंदबाज को पूरी तरह फिट होने के लिए कुछ समय आराम की जरुरत है। इस वजह से चाहर तीसरे वनडे से बाहर हो गए।

कैसा रहा सैनी का करियर

दिल्ली के रहने वाले नवदीप सैनी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। वह घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं। सैनी ने अब तक 45 फर्स्ट क्लास मैच और 47 लिस्ट-ए मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 125 और 75 विकेट झटके हैं। उनका फर्स्ट क्लास में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 6/32 जबकि लिस्ट-ए में 5/46 रहा। उन्हें इस बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला जिसकी बदौलत वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रख पाए। 

सैनी ने अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। इस तेज गेंदबाज ने अभी तक 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 6 विकटे अपने नाम किए हैं। गौरतलब है कि सीरीज का पहला मैच वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीता था, जिसके बाद दूसरे वनडे में भारत ने 107 रनों से कैरेबियाई टीम को शिकस्त देते हुए जोरदार वापसी की थी। अब सीरीज का आखिरी और निर्णायक कटक में खेला हो रहा है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर