नीदरलैंड की सलामी जोड़ी ने तोड़ा फिंच और वॉर्नर का अनचाहा साझा रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीद में धमाकेदार बल्लेबाजी करके नीदरलैंड की मैक्स ओ'दाऊद और विक्रमजीत सिंह की सलामी जोड़ी ने आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर का अनचाहा रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

Vikramjit-Singh-and-Max-O'Dowd
विक्रमजीत सिंह और मैक्स ओ'दाऊद  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • मैक्स ओ'दाऊद और विक्रमजीत सिंह को सलामी जोड़ी ने विंडीज के खिलाफ सीरीज में की शानदार बल्लेबाजी
  • तीनों मैच में अपनी टीम को दी अर्धशतकीय शुरुआत
  • दोनों की जोड़ी ने अपने नाम किया टीम के व्हाइटवॉश में बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड

एम्सटेलवीन: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज( WI vs NED ODI Series) में नीदरलैंड का 3-0 से सूपड़ा साफ हो गया। सीरीज के तीनों ही मैचों में पीटर सीलर की कप्तानी वाली नीदरलैंड को मुंह की खानी पड़ी। लेकिन उनकी मैक्स ओ'दाऊद( Max-O'Dowd) और विक्रमजीत सिंह (Vikramjit Singh) की सलामी जोड़ी कैरेबियाई बॉलिंग अटैक के सामने शानदार बल्लेबाजी करके अपनी छाप छोड़ने में सफल रही।

तीनों मैचों में की 50+ रन की साझेदारी
मैक्स ओ'दाऊद और विक्रमजीत की जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए तीनों मुकाबलों में अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी। पहले मुकाबले में दोनों ने पहले विकेट के लिए 63, दूसरे में 101 और तीसरे में 98 रन की साझेदारी की। ऐसा पहली बार हुआ जब किसी एसोसिएट नेशन की टीम ने टेस्ट टीम के खिलाफ एक से ज्यादा मैच की सीरीज के सभी मुकाबलों में अर्धशतकीय साझेदारी करने में सफल हुई। 

व्हाइट वॉश में टीम के लिए जोड़े सबसे ज्यादा रन
अपने शानदार प्रदर्शन के जरिए नीदरलैंड की मैक्स ओ'दाऊद और विक्रमजीत की सलामी जोड़ी ने तीन मैच में कुल 262 रन जोड़े। दोनों ने तीन मैच की सीरीज में टीम के व्हाइटवॉश होने के बावजूद सलामी जोड़ी के रूप में सबसे ज्यादा रन बनाने के आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर के 6 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। वॉर्नर और फिंच की जोड़ी ने साल 2016 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में 251 रन जोड़े थे। उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 0-3 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। 

शानदार बल्लेबाजी के साथ टीम के व्हाइट वॉश होने का अनचाहा रिकॉर्ड नीदरलैंड की जोड़ी के नाम हो गया है। ये जोड़ी चाहेगी कि उनका ये रिकॉर्ड कोई और जल्दी तोड़ दे जिससे कि उनके करियर पर लगा ये बदनुमा दाग जल्दी मिट जाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर