ऑस्‍ट्रेलिया की प्रमुख क्रिकेट टीम केवल 32 रन पर ढेर हुई, अपने नाम कर लिया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Sheffield Shield: न्‍यू साउथ वेल्‍स की टीम केवल 32 रन पर ढेर हो गई, जो फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में उसका सबसे छोटा स्‍कोर है। तस्‍मानिया के तेज गेंदबाज जैकसन बर्ड ने 18 रन देकर 7 विकेट झटके।

jackson bird
जैकसन बर्ड 
मुख्य बातें
  • जैकसन बर्ड ने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर सात विकेट चटकाए
  • न्‍यू साउथ वेल्‍स की तरफ से एकमात्र बल्‍लेबाज पीटर नेविल दोहरी संख्‍या में रन बना सके
  • तस्‍मानिया ने 301 रन की विशाल बढ़त हासिल करने के बावजूद फॉलोऑन नहीं दिया

होबार्ट: तस्‍मानिया के तेज गेंदबाज जैकसन बर्ड ने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी करते हुए केवल 18 रन देकर 7 विकेट चटकाए और इसकी वजह से शैफील्‍ड शील्‍ड के मुकाबले में न्‍यू साउथ वेल्‍स की टीम पहली पारी में सिर्फ 32 रन पर ढेर हो गई। न्‍यू साउथ वेल्‍स के लिए यह उनका फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट का सबसे छोटा स्‍कोर रहा। न्‍यू साउथ वेल्‍स की टीम होबार्ट में जारी शैफील्‍ड शील्‍ड मैच के दूसरे दिन यानी रविवार को 19.3 ओवर में ऑलआउट हुई।

यह जैकसन बर्ड के लिए यादगार मुकाबला साबित हुआ, जिन्‍होंने इससे पहले 9वें नंबर पर आकर अपना सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 54 गेंदों में 54 रन बनाए, जिसकी मदद से तस्‍मानिया की टीम पहली पारी में 333 रन का स्‍कोर खड़ा कर सकी। हालांकि, जैकसन बर्ड ने अपनी रफ्तार भरी गेंदों से ज्‍यादा कमाल किया और न्‍यू साउथ वेल्‍स को तगड़ा नुकसान पहुंचाया।

ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 9 टेस्‍ट खेल चुके 34 साल के जैकसन बर्ड ने अपनी पहली आठ गेंदों में तीन विकेट चटका दिए थे और फिर गेंदों से तबाही मचा दी। न्‍यू साउथ वेल्‍स की टीम केवल 19.3 ओवर तक किला लड़ा पाई और उसके कप्‍तान पीटर नेविल (10) एकमात्र बल्‍लेबाज रहे, जिन्‍होंने दोहरी संख्‍या में रन बनाए। ऑलराउंडर सीन एबॉट को दाएं हाथ के शनिवार को दर्द हुआ था और वह बल्‍लेबाजी करने नहीं आए थे।

वैसे, शैफील्‍ड शील्‍ड इतिहास में न्‍यू साउथ वेल्‍स का स्‍कोर चौथा सबसे छोटा सबसे स्‍कोर है। शैफील्‍ड शील्‍ड में सबसे छोटे स्‍कोर का रिकॉर्ड दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया के नाम दर्ज है। 1955 में दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया की टीम न्‍यू साउथ वेल्‍स के खिलाफ केवल 27 रन पर ऑलआउट हो गई थी। 2004 में एक बार फिर दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया को न्‍यू साउथ वेल्‍स ने 29 रन पर ढेर कर दिया था।

तीसरे नंबर पर विक्‍टोरिया की टीम है, जो 1907 में न्‍यू साउथ वेल्‍स के खिलाफ 31 रन पर ऑलआउट हुई थी। चौथे नंबर पर न्‍यू साउथ वेल्‍स पहुंच गई है, जो तस्‍मानिया के सामने 32 रन पर ऑलआउट हुई। विक्‍टोरिया की टीम 1927 में न्‍यू साउथ वेल्‍स के खिलाफ 35 रन पर सिमटी थी, जिससे टॉप-5 सबसे छोटे स्‍कोर की लिस्‍ट पूरी होती है। वैसे, फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में न्‍यू साउथ वेल्‍स का इससे पहले सबसे छोटा स्‍कोर 53 रन था। उल्‍लेखनीय है कि 301 रन की विशाल बढ़त हासिल करने के बावजूद तस्‍मानिया ने न्‍यू साउथ वेल्‍स को फॉलोऑन नहीं दिया और अपनी दूसरी पारी आगे बढ़ाई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर