IND A vs NZ A: कार्टर तीन रन से दोहरे शतक से चूके, न्यूजीलैंड-ए टीम की मजबूत स्थिति में पहुंची

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 02, 2022 | 20:39 IST

India A vs New Zealand A: भारत-ए और न्यूजीलैंड-ए के बीच खेले जा रहे अनाधिकृत टेस्ट मैच में कीवी खिलाड़ी जो कार्टर अपने दोहरे शतक से सिर्फ तीन रन से चूक गए लेकिन अपनी टीम को मजबूत स्थिति में जरूर पहुंचा दिया।

Joe Carter
जो कार्टर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत ए बनाम न्यूजीलैंड ए
  • जो कार्टर दोहरे शतक से तीन रन से चूके
  • मजबूत स्थिति में पहुुंची न्यूजीलैंड की टीम

जो कार्टर (197 रन) दोहरा शतक लगाने से महज तीन रन से चूक गये लेकिन उनकी यादगार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ए शुक्रवार को यहां भारत ए के खिलाफ पहले अनधिकृत टेस्ट के दूसरे दिन मजबूत स्थिति में पहुंच गया।

कार्टर ने 73 रन से खेलना शुरू किया और 305 गेंद तक बल्लेबाजी की जिससे न्यूजीलैंड ए पहली पारी में 400 रन पर सिमट गयी। टीम सुबह पांच विकेट पर 153 रन से खेलने उतरी थी। कार्टर एक छोर पर डटे रहे जबकि कोई भी अन्य खिलाड़ी 40 रन से ऊपर का स्कोर नहीं बना सका।

जवाब में भारत ए ने 37 ओवर में एक विकेट गंवाकर 156 रन बना लिये थे। सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (120 गेंद में नाबाद 87 रन) अपने शतक के करीब पहुंच चुके हैं। कप्तान प्रियांक पंचाल आउट होने वाले एकमात्र खिलाड़ी रहे जिन्होंने 83 गेंद में 47 रन बनाये।

स्टंप तक रूतुराज गायकवाड़ 19 गेंद में 20 रन बनाकर ईश्वर का साथ निभा रहे थे। भारत ए की टीम अब भी 244 रन से पिछड़ रही है। वहीं पदार्पण में तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने 86 रन देकर पांच विकेट चटकाये, उन्होंने शुरूआती दिन तीन विकेट हासिल किये थे।

भारतीय गेंदबाजी उतनी प्रभावी नहीं दिखी जितनी पहले दिन थी जिसका कारण बारिश भी रही। मुकेश ने हालांकि फिर प्रभावित किया लेकिन अन्य गेंदबाज बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। मुकेश ने कार्टर और सीन सोलिया (32) के बीच 87 रन की भागीदारी का अंत किया।

भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छी शुरूआत की जिसमें ईश्वरन और पंचाल ने पहले विकेट के लिये 123 रन की साझेदारी निभायी। पंचाल के आउट होने के बाद गायकवाड़ ने दो चौके और एक छक्का लगाकर आक्रामकता दिखायी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर