वेस्टइंडीज दौरे के लिए न्यूजीलैंड ने किया वनडे और टी20 टीम का ऐलान 

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए 15 सदस्यीय वनडे और टी20 टीम का ऐलान कर दिया। केन विलियमसन की टीम में वापसी हुई है। 

New-Zealand-Cricket-Team
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • केन विलियमसन की हुई आराम के बाद टीम में वापसी
  • विंडीज दौरे पर संभालेंगे वनडे और टी20 टीम की कमान
  • 11 अगस्त से शुरू होगा दौरा, खेली जाएगी तीन-तीन मैच की टी20 और वनडे सीरीज

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए केन विलियमसन की कप्तानी में वनडे और टी20 टीम का ऐलान कर दिया। कीवी क्रिकेट बोर्ड ने टीम में 15 खिलाड़ियों को जगह दी है। 11 अगस्त से शुरू होने वाले कैरेबियाई दौरे पर न्यूजीलैंड तीन-तीन मैच की टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी।

साल 2014 के बाद न्यूजीलैंड का यह पहला वेस्टइंडीज दौरा है। टीम में मार्टिन गप्टिल, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी जैसे सीनियर अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ फिन ऐलन, माइकल ब्रेसवेल जैसे युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है। 

8 महीने बाद सीनियर खिलाड़ी खेलेंगे टी20 क्रिकेट
ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के आगाज में 100 दिन से भी कम का वक्त बचा है। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम विश्व कप की तैयारी भी शुरू करेगी। केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और डेवेन कॉन्वे पिछले साल के टी20 विश्व कप और भारत दौरे के बाद पहली बार टी20 क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। 

ऐसा है दौरे का कार्यक्रम
दौरे का आगाज 11 अगस्त को टी20 सीरीज के साथ होगा। टी20 सीरीज के तीन मुकाबले 11, 13 और 15 अगस्त को जमैका के सबीना पार्क स्टेडियम में खेले जाएंगे। इसके बाद वनडे सीरीज के तीन मैच 17, 19 और 21 अगस्त को बारबाडोस से ब्रिजटाउन में आयोजित होंगे। 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए न्यूजीलैंड की वनडे और टी20 टीम: 
केन विलियमसन(कप्तान), फिन एलेन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर