Ireland vs New Zealand 1st T20I: फिलिप्स की धुआंधार बल्लेबाजी, पहले टी20 में न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को रौंदा

Ireland vs New Zealand 1st T20I Highlights: आयरलैंड और न्यूजीलैंड के बीच बेलफास्ट में खेले गए पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड ने 31 रन से जीत दर्ज करके सीरीज में बढ़त हासिल की।

Glenn Phillips
ग्लेन फिलिप्स  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड का आयरलैंड दौरा 2022
  • न्यूजीलैंड की टीम ने आयरलैंड को पहले टी20 में 31 रन से हराया
  • सीरीज में कीवी टीम ने 1-0 की बढ़त बनाई

IRE vs NZ 1st T20I: बेलफास्ट में खेले गए न्यूजीलैंड और मेजबान आयरलैंड के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले मुकाबले में मेहमान कीवी टीम ने 31 रन से शानदार जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। मैच में न्यूजीलैंड की तरफ से ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) नेे धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेली और 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब अपने नाम किया।

मुकाबले में आयरलैंड ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 173 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर 10 गेंद शेष रहते आयरलैंड को 142 रन पर समेट दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत खराब रही थी और टीम ने 54 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे।

हालांकि ग्लेन फिलिप्स ने 52 गेंद में सात चौकों और एक छक्के से नाबाद 69 रन की पारी खेलकर टीम की पारी को संभाल लिया और 173 रन के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। फिलिप्स के अलावा जिमी नीशाम ने 29 रन, सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने 24 और माइकल ब्रेसवेल ने 21 रन का अहम योगदान दिया। इस दौरान आयरलैंड की ओर से जोश लिटल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 35 रन देकर चार विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ेंः न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड की टीम घोषित, ओल्फर्ट बाहर

जवाब में उतरी मेजबान आयरलैंड टीम का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया और टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। टीम की ओर से सिर्फ कर्टिस कैंफर (29) और मार्क एडेयर (25) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। इस दौरान न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन ने 14 रन देकर चार विकेट चटकाए। जिमी नीशाम (19 रन पर दो विकेट) और कप्तान मिशेल सेंटनर (36 रन पर दो विकेट) ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए दो-दो विकेट हासिल किए। आयरलैंड की टीम 18.2 ओवर में 142 रन पर ऑलआउट हुई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर