WI vs NZ 1st T20I: विलियमसन-नीशम की पारी वेस्टइंडीज पर पड़ी भारी, न्यूजीलैंड ने पहले टी20 में दर्ज की जीत

क्रिकेट
भाषा
Updated Aug 11, 2022 | 13:26 IST

West Indies vs New Zealand 1st T20I: न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी20 अपने नाम कर लिया। न्यूजीलैंड ने बड़ा स्कोर खड़ा किया।

West Indies vs New Zealand 1st T20I
न्यूजीलैंड के खिलाड़ी @ICC  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड का वेस्टइंडीज दौरा 2022
  • दोनों तीन टी20 मैचों की सीरीज में आमने-सामने
  • न्यूजीलैंड टीम ने जीता पहला टी20 मुकाबला

किंगस्टन: कप्तान केन विलियमसन के 47 रन और जिम्मी नीशम के 15 गेंद में 33 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने वर्षाबाधित पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 13 रन से हरा दिया। नीशाम ने आखिरी तीन गेंद में तीन चौके लगाये और आखिरी ओवर में 23 रन बनाये। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर पांच विकेट पर 185 रन जोड़े।

वेस्टइंडीज ने 172 रन बनाए

बायें हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनेर ने 19 रन देकर तीन विकेट लिये जिसकी मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को सात विकेट पर 172 रन पर रोक दिया। मार्टिन गुप्टिल और डेवोन कोंवे ने न्यूजीलैंड को अच्छी शुरूआत देकर पहले विकेट के लिये 63 रन जोड़े। दोनों को ओडियन स्मिथ ने पवेलियन भेजा। 

यह भी पढ़ें: 'मैं खिलाड़ियों से भीख नहीं मांग सकता कि...' आखिर क्यों फट पड़े वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमन्स

करीब दो घंटे खेल बाधित रहा

बारिश 12वें ओवर में आई तब न्यूजीलैंड का स्कोर दो विकेट पर 95 रन था। बारिश के कारण करीब दो घंटे खेल बाधित रहा। उसके बाद न्यूजीलैंड ने अगली 18 गेंद में 33 रन बनाये। वेस्टइंडीज के लिये सर्वाधिक 42 रन शामारा ब्रूक्स ने बनाये। निकोलस पूरन ने आठ गेंद में 15 और जैसन होल्डर ने 19 गेंद में 25 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें: भारत ने धमाकेदार अंदाज में जीता पांचवां टी20, स्पिनर्स के सामने बेबस हुए वेस्टइंडीज के खिलाड़ी

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर