बड़ी खबरः इस वजह से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी न्यूजीलैंड

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 02, 2021 | 19:36 IST

NZ qualify for ICC World Test Championship Final: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है।

New Zealand test team
New Zealand test team  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

दुबईः कोविड-19 महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला रद्द होने के बाद न्यूजीलैंड मंगलवार को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गयी। ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट श्रृंखला अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद कोई भी टीम न्यूजीलैंड के 70 प्रतिशत अंकों को पार नहीं कर सकेगी। फाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करने वाली टीम का फैसला भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से चेन्नई में शुरू होने वाली चार मैचों की श्रृंखला से होगा।

आईसीसी ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘‘भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाली आगामी श्रृंखला से तीन टीमों के पास आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ने का मौका होगा।

भारतीय टीम फिलहाल 71.7 प्रतिशत अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर है, जबकि न्यूजीलैंड 70 और ऑस्ट्रेलिया 69.2 प्रतिशत के बाद क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर है। इंग्लैंड 65.2 प्रतिशत अंक के साथ चौथे स्थान पर है।

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में अगर कम से कम दो मैच जीतने में सफल रही तो वह फाइनल में पहुंच जाएगी। इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचने के लिए तीन मैच जीतने होंगे। अगर यह श्रृंखला ड्रॉ पर समाप्त हुई तो ऑस्ट्रेलिया के लिए मौका बन सकता है। डब्ल्यूटीसी फाइनल 18 जून से लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर