न्यूजीलैंड क्रिकेट का आया आधिकारिक बयान, दुनिया के नंबर.1 गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को अनुबंध से मुक्त करने को तैयार

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Aug 10, 2022 | 23:55 IST

Trent Boult to be released from central contract: न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने एक बहुत बड़ा फैसला लिया है। उसने अपने दिग्गज क्रिकेटर और दुनिया के नंबर.1 वनडे बॉलर ट्रेंट बोल्ट को मुक्त करने का फैसला किया है।

Trent Boult
ट्रेंट बोल्ट (ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ट्रेंट बोल्ट को लेकर बड़ी खबर
  • दुनिया के नंबर.1 वनडे गेंदबाज बोल्ट होंगे मुक्त
  • न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अनुबंध से मुक्ति देने का ऐलान किया

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने विश्व के नंबर.1 वनडे गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को अपने केंद्रीय अनुबंध से मुक्त करने पर सहमति जाहिर की है ताकि अनुभवी तेज गेंदबाज को अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने और दुनिया भर में घरेलू लीग में खेलने के लिए उपलब्ध हो सके। इस बारे में विश्व क्रिकेट की रिपोर्ट शासी निकाय (आईसीसी) ने जानकारी दी है।

इस फैसले से बोल्ट के अंतरराष्ट्रीय करियर पर असर नहीं पड़ेगा। लेकिन एनजेडसी ने स्पष्ट कर दिया है कि वे वर्तमान में अनुबंधित खिलाड़ियों को चयन में प्राथमिकता देंगे। बोल्ट ने कहा कि आने वाले वर्षों में अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने के लिए उन्हें यह निर्णय लेना पड़ा। यह मेरे लिए वास्तव में एक कठिन निर्णय रहा है और मैं एनजेडसी को इस मुकाम तक पहुंचने में उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।"

उन्होंने कहा, "अपने देश के लिए क्रिकेट खेलना बचपन का सपना था और मुझे पिछले 12 वर्षों में न्यूजीलैंड से जो कुछ भी हासिल हुआ है, उस पर मुझे बहुत गर्व है।" बोल्ट ने कहा, "आखिरकार यह फैसला मेरी पत्नी गर्ट और हमारे तीन बच्चों को लेकर है। परिवार हमेशा मेरे लिए सबसे बड़ा प्रेरक रहा है और मैं इसे पहले रखने और क्रिकेट के बाद जीवन के लिए खुद को तैयार करने में सहज महसूस करता हूं।"

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के लिए 93 मैचों के 50 ओवर के करियर में 169 विकेट लिए हैं, जो 10 साल से अधिक समय पहले शुरू हुआ था। न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ डेविड व्हाइट ने कहा कि बोल्ट को पूरी तरह से अनुबंधित खिलाड़ी के रूप में खोने से निराश हैं, लेकिन उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर