न्‍यूजीलैंड के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर का निधन, भारत में आवारा कुत्‍ते के कारण हुए थे लोकप्रिय

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 13, 2020 | 13:24 IST

New Zealand oldest test cricketer: मैट पूरे के बेंगलुरू में आवारा कुत्ते को पकड़ने के बाद उन्हें 12 एंटी रेबीज इंजेक्शन लगवाने पड़े थे। वो पिछले 92 सप्‍ताह से न्‍यूजीलैंड के सबसे उम्रदराज टेस्‍ट क्रिकेटर थे।

matt poore
मैट पूरे 
मुख्य बातें
  • न्‍यूजीलैंड के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर मैट पूरे का 90 की उम्र में निधन
  • पूरे को 1955 में एक मैच के दौरान आवारा कुत्‍ते को पकड़ने के लिए याद किया जाता है
  • कुत्ते को पकड़ने के बाद उन्हें 12 एंटी रेबीज इंजेक्शन लगवाने पड़े थे

ऑकलैंड: न्‍यूजीलैंड के 63वें टेस्‍ट क्रिकेटर मैट पूरे का गुरुवार को ऑकलैंड में निधन हो गया, जिन्हें 1955 में बेंगलुरू में एक मैच के दौरान आवारा कुत्ते को पकड़ने के लिए याद किया जाता है। वह 90 वर्ष के थे। बेंगलुरू में कुत्ते को पकड़ने के बाद उन्हें 12 एंटी रेबीज इंजेक्शन लगवाने पड़े थे। वो पिछले 92 सप्‍ताह से न्‍यूजीलैंड के सबसे उम्रदराज टेस्‍ट क्रिकेटर थे। 

स्टफ डॉट कॉम एनजेड के अनुसार पूरे, 'बेंगलुरू में न्यूजीलैंड के लिये खेल रहे थे और जब एक आवारा कुत्ता मैदान पर आ गया तो वह उसे पकड़ने में हिचकिचाये नहीं।' रिपोर्ट के अनुसार वह कुत्ते को पिच से दूर ले गये थे, लेकिन राष्ट्रीय टीम में यह डर बैठ गया था कि इस कुत्ते से उन्हें रेबीज हो गयी होगी। 

इसके अनुसार पूरे के बेटे रिचर्ड ने कहा, 'टूर पर कोई डॉक्टर उनके साथ नहीं था, जिसे पूरे को अगले दो हफ्तों के लिये प्रत्येक दिन एंटी रेबीज इंजेक्शन लगवाने पड़े। उन्हें करीब 12 इंजेक्शन लगवाने पड़े, जिनमें से कुछ उनके साथियों ने लगाये थे।'

ऑल राउंडर पूरे का करियर संक्षिप्त रहा, जिसमें उन्होंने 1953 से लेकर 1956 तक दो महान खिलाड़ी बर्ट सुटक्लिफ और जॉन रीड के साथ 14 टेस्ट मैच खेले थे। क्राइस्‍टचर्च में जन्‍में पूरे ने सेंट एलबांस क्‍लब से शुरुआत की। उन्‍होंने मार्च 1953 में ईडन पार्क में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना टेस्‍ट डेब्‍यू किया। पूरे ने अपनी पहली पारी में सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 45 रन बनाए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर