T20 World Cup: भारत के खिलाफ इस गेम प्लान के साथ उतरी थी न्यूजीलैंड टीम, हेड कोच गैरी स्टीड ने खोला राज

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 01, 2021 | 16:53 IST

Gary Stead on India vs New Zealand Match: न्यूजीलैंड ने टी20 विश्व कप 2021 में रविवार को भारतीय टीम के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की। कीवी टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने खुलासा किया है कि न्यूजीलैंड एक खास गेम प्लान के साथ भारत के विरुद्ध मैच में उतरा था।

Virat Kohli and Kane Williamson
मैच के बाद कप्तान विराट कोहली और केन विलियमसन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप में सुपर-12 स्टेज मुकाबले खेल जा रहे हैं
  • रविवार को न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से शिकस्त दी
  • भारत की सुपर-12 राउंड में यह लगातार दूसरी हार है

दुबई: न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने सोमवार को कहा कि उनकी टीम कई स्टार खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाकर हावी होने की पूरी तैयारियों के साथ उतरी थी। न्यूजीलैंड ने खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया तथा भारत को रविवार को यहां आठ विकेट से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें मजबूत कर दी। टॉस जीतने के बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया और उन्हें सात विकेट पर 110 रन ही बनाने दिये। स्टीड इस विशेष प्रदर्शन से खुश हैं।

इस गेम प्लान के साथ उतरी थी न्यूजीलैंड टीम

स्टीड ने स्टफ.सीओ.एनजेड से कहा, 'मेरा मानना है कि गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मैंने टी20 में किसी गेंदबाजी टीम के जितने प्रदर्शन देखे उनमें यह सर्वश्रेष्ठ था।' उन्होंने कहा, 'स्टार खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम को 110 रन पर रोकना वास्तव में विशेष था और इसके बाद मुझे लगता है कि बल्लेबाजों ने अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभायी।' स्टीड ने कहा कि उनकी रणनीति नियमित अंतराल में विकेट लेकर भारत के शीर्ष बल्लेबाजों को डेथ ओवरों से पहले आउट करना था।

'रणनीति पर खिलाड़ियों ने अच्छी तरह अमल किया'

उन्होंने कहा, 'हमने जो रणनीति बनायी थी उस पर खिलाड़ियों ने अच्छी तरह से अमल किया। हमने आक्रामक रवैया अपनाया। हम यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि हम विकेट लेते रहे ताकि उनकी टीम अपने शीर्ष बल्लेबाजों के साथ डेथ ओवरों तक नहीं जा पाये।' उन्होंने कहा, 'जब आप भारत जैसी स्टार खिलाड़ियों वाली टीम से खेलते हो तो आपको यह सुनिश्चित करना होता है कि आप उन पर हावी होकर खेलो। अगर आप उन पर दबाव बना देते हो तो इससे आप मैच में हावी होकर खेल सकते हो। हमारे गेंदबाजों ने जिस तरह से गेंदबाजी की वह शानदार थी।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर