NZ vs SA 2nd Test Day 3: ग्रैंडहोम ने शतक जड़ न्यूजीलैंड को मुश्किल से उबारा, लेकिन मजबूत स्थिति में पहुंचा द. अफ्रीका 

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 27, 2022 | 19:49 IST

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे दिन कोलिन डि ग्रैंडहोम की नाबाद शतकीय पारी की बावजूद दक्षिण अफ्रीका ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। 

Colin-de-Grandhomme
शतक जड़ने के बाद दर्शकों का अभिवादन करते कोलिन डि ग्रैंडहोम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • कोलिन डि ग्रैंडहोम ने खेली न्यूजीलैंड के लिए नाबाद 120 रन का पारी
  • पहली पारी में 71 रन की बढ़त हासिल करने में सफल रहा द. अफ्रीका
  • दूसरी पारी में द. अफ्रीका ने बना लिए हैं 5 विकेट खोकर 140 रन, 211 रन की हो गई है उसके पास कुल बढ़त

क्राइस्टचर्च: कोलिन डि ग्रैंडहोम की नाबाद 120 रन की पारी के बावजूद दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 71 रन की बढ़त लेने में सफल रही। इसके बाद तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में पांच विकेट पर 140 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। दक्षिण अफ्रीका के पास तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक कुल 211 रन की बढ़त हो गयी है। स्टंप्स के समय काइल वैरेन 22 और वियान मुलडर 10 रन बनाकर क्रीज  पर मौजूद थे। दोनों ने छठे विकेट के लिए अब तक 26 रन की साझेदारी कर ली है।

दिन की पहली सफलता के लिए द. अफ्रीकी गेंदबाजों को करना पड़ा इंतजार
न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 157 रन से की और दूसरे दिन नाबाद रहे बल्लेबाज डेरिल मिचेल और कोलिन डि ग्रैंडहोम की जोड़ी तीसरे दिन के शुरुआती 18 ओवर में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को सफलता से दूर रखा। केशव महाराज (एक विकेट) ने मिचेल को एलबीडब्लू करके उनकी और डि ग्रैंडहोम के बीच छठे विकेट के लिए हुई133 रन की साझेदारी का अंत किया। 

शतक पूरा करने के लिए ग्रैंडहोम को करनी पड़ी मशक्कत
मिचेल ने 134 गेंद में आठ चौके की मदद से 60 रन बनाये। ग्रैंडहोम को हालांकि 90 के आंकड़े से सौ रन तक पहुंचने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ा  लेकिन उन्होंने पारी के 72वें ओवर में महाराज के खिलाफ तीन रन दौड़कर टेस्ट में अपना दूसरा शतक पूरा किया। कगिसो रबाडा ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेकर करियर में 11वीं बार पांच विकेट लेने कारनामा करते हुए न्यूजीलैंड की पारी को 293 रन पर खत्म किया। रबाडा को मार्को जेनसन का अच्छा साथ मिला जिन्होंने चार विकेट चटकाये।

खराब रही द. अफ्रीका की शुरुआत
न्यूजीलैंड ने इसके बाद 38 रन के अंदर दक्षिण के तीन बल्लेबाजों सारेल इरविन (आठ), कप्तान डीन एल्गर (13) और एडेन मार्करम (14) को पवेलियन भेज मैच में वापसी की लेकिन रासी वॉन डर डुसेन (45) ने तेम्बा बावुमा (23) के साथ चौथे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी कर टीम के स्कार को 100 रन के पार पहुंचाया। न्यूजीलैंड के लिए टीम साउदी और नील वेगनर ने दो-दो जबकि मैट हेनरी ने एक विकेट लिया।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर