NZvWI First test: केन विलियमसन की कप्तानी पारी, पहले दिन मजबूत स्थिति में न्यूजीलैंड 

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Dec 03, 2020 | 14:02 IST

NZ vs WI: न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन का खेल मेजबान कीवी टीम के नाम रहा।

Kane Willamson
केन विलियमसन 
मुख्य बातें
  • बारिश से प्रभावित रहा पहला दिन, पहले सत्र का नहीं हो पाया खेल
  • शतक से तीन रन दूर हैं कप्तान केन विलियमसन
  • दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने बना लिए हैं 2 विकेट पर 243 रन

हेमिल्टन: कप्तान केन विलियम्सन और सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम की शानदार पारियों के दम पर मेजबान न्यूजीलैंड ने सेडन पार्क मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल का अंत दो विकेट के नुकसान पर 243 रनों के साथ किया। मैच शुरू होने में बारिश के कारण देरी हुई और इसलिए पहले सत्र का खेल नहीं हो सका। 

पहले दिन सिर्फ 78 ओवरों का खेल ही हो सका। दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान विलियम्सन 97 रन बनाकर नाबाद हैं। कप्तान के साथ टीम के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर 31 रन बनाकर खेल रहे हैं।

सस्ते में पवेलियन लौटे यंग
वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। शेनन ग्रैब्रिएल ने विल यंग (5) को 14 के कुल स्कोर पर आउट कर दिया। लैथम (86) ने कप्तान के साथ मिलकर फिर दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की। चायकाल के बाद लाथम पवेलियन लौट लिए। केमार रोच की गेंद पर वह बोल्ड हो गए। लाथम ने 184 गेंदों का सामना किया और 12 चौकों के अलावा एक छक्का मारा।

शतक से 3 रन दूर हैं विलियमसन
कप्तान ने फिर टेलर के साथ टीम की पारी को आगे बढ़ाया और स्टम्प तक न्यूजीलैंड को तीसरा झटका नहीं लगने दिया। विलियम्सन और टेलर के बीच 75 रनों की साझेदारी हो चुकी है। विलियम्सन ने अभी तक 219 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके लगाए हैं। टेलर ने 61 गेंदें खेली हैं और पांच चौके मारे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर