INDW vs NZW: इस एक विकेट के गिरते ही भारतीय टीम की हालत हुई खस्ता, न्यूजीलैंड ने जीता एकमात्र टी20 मैच

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 09, 2022 | 10:47 IST

India Women vs New Zealand Women T20I: भारत की ओर से मेघना ने कीवी गेंदबाजों का डटकर सामना किया। उनके आउट होते ही भारतीय पारी लड़खड़ा गई।

New Zealand Women vs India Women match report
भारत ने एकमात्र टी20 मैच गंवा दिया।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 मैच
  • भारत को 155 रन का लक्ष्य मिला था
  • मेघना ने भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाए

क्वींसटाउन: अपने बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को एकमात्र टी20 क्रिकेट मैच में 18 रन से पराजय का सामना करना पड़ा। सीनियर सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान स्मृति मंधाना की कमी टीम को खली जो यह मैच नहीं खेली थी। जीत के लिये 156 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 18 रन पीछे रह गई। मंधाना की जगह पारी की शुरूआत करने वाली यस्तिका भाटिया ने 26 गेंद में 26 रन बनाये लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने जल्दी ही दबाव बना लिया। भाटिया और शेफाली वर्मा ने पहले विकेट के लिये 4 . 1 ओवर में 41 रन जोड़े जो भारत के लिये सबसे बड़ी साझेदारी थी।

शेफाली ने 14 गेंद में 13 रन ही बनाये। वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर भी फॉर्म में नहीं थी जो 13 गेंद में 12 रन ही बना सकी। भारत के लिये सर्वाधिक रन अनुभवहीन एस मेघना ने बनाये। उन्होंने 30 गेंद में छह चौकों की मदद से 37 रन की पारी खेली और रिचा घोष (12) के साथ चौथे विकेट के लिये 34 रन जोड़े। मेघना के आउट होने के बाद भारतीय बल्लेबाजी ढह गई और 20 ओवर में टीम आठ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। मेघना का विकेट गिरने के समय भारत को 5.1 ओवर में 55 रन बनाने थे जो निचले क्रम के लिये काफी कठिन काम था।
न्यूजीलैंड के लिये जेस केर, एमेलिया केर और केली जेनसेन ने दो दो विकेट लिये।

यह भी पढ़ें: आईसीसी महिलाओं की क्रिकेटर ऑफ द ईयर बनी स्‍मृति मंधाना, करियर में दूसरी बार जीता ये खिताब

इससे पहले अनुभवी हरफनमौला दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने दो दो विकेट लेकर न्यूजीलैंड को पांच विकेट पर 155 रन पर रोक दिया। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था। वस्त्राकर ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 16 रन ही दिये जबकि शर्मा ने अपनी आफ स्पिन गेंदबाजी से 26 रन दिये। सीनियर स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ महंगी साबित हुई जिन्होंने चार ओवर में 39 रन देकर एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: आईसीसी महिला वनडे टीम ऑफ द ईयर का ऐलान, दो भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

न्यूजीलैंड के लिये कप्तान सोफी डेवाइन ने 23 गेंद में 31 और सूजी बेट्स ने 34 गेंद में 36 रन बनाये। दोनों ने पहले विकेट के लिये 60 रन जोड़े। भारत के लिये मेघना और सिमरन बहादुर ने पदार्पण किया। सिमरन ने दूसरे ही ओवर में अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर की पहली गेंद पर डेवाइन का कैच छोड़ा जिस समय वह एक रन पर खेल रही थी। दोनों टीमें अब शनिवार से पांच मैचों की वनडे श्रृंखला खेलेंगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर