IND vs WI: दूसरे वनडे में कप्तान निकोलस पूरन ने लगाई छक्कों की झड़ी, तोड़ा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड 

भारत के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में निकोलस पूरन ने आतिशी पारी खेलकर भारत के खिलाफ ब्रायन लारा का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

Nicholas-Pooran-Fifty
निकोलस पूरन   |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • निकोलस पूरन ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में खेली आतिशी कप्तानी पारी
  • 77 गेंद में 74 रन की धमाकेदार पारी खेलकर हुए आउट
  • इस पारी के दौरान 6 छक्के जड़कर पूरन ने तोड़ा लारा का रिकॉर्ड

पोर्ट ऑफ स्पेन: वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने रविवार को भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में 77 गेंद में 74 रन की धमाकेदार पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत कैरेबियाई टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 311 रन के स्कोर तक पहुंचने में सफल हुई। 

शाई होप के साथ की 117 रन की साझेदारी 
पूरन जब बल्लेबाजी करते उतरे तब उनकी टीम ने अच्छी शुरुआत के बाद 22.5 ओवर में 130 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में पूरन ने शाई होप के साथ मोर्चा संभाला और उनके साथ चौथे विकेट के लिए  117 (126) रन की साझेदारी करके विंडीज को 250 रन के करीब पहुंचा दिया। 

60 गेंद में जड़ा वनडे करियर का 10वां अर्धशतक
इस साझेदारी के दौरान पूरन ने आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए छक्कों की झड़ी लगा दी। उन्होंने 60 गेंद में अपना अर्धशतक 4 छक्कों की मदद से पूरा किया। अर्धशतक पूरा करने के बाद पूरन ने हल्ला बोल दिया। लेकिन 44वें ओवर की चौथी गेंद पर वो शार्दुल ठाकुर की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 77 गेंद का सामना किया और 74 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 6 छक्के और 1 चौका जड़ा। 

भारत के खिलाफ एक मैच में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्के 
इसी के साथ ही पूरन एक वनडे मैच में भारत के खिलाफ बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में ब्रायन लारा को पछाड़कर दूसरे पायदान पर पहुंच गए है। भारत के खिलाफ एक वनडे मैच में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के रिकॉर्ड साझा रूप से विवियन रिचर्ड्स और किरोन पोलार्ड के नाम दर्ज है। दोनों खिलाड़ियों ने 7-7 छक्के भारत के खिलाफ एक वनडे की पारी में जड़े हैं। रिचर्ड्स ने साल 1988 में और पोलार्ड ने 2019 में ये कारनामा किया था। वहीं साल 1999 में ब्रायन लारा ने 5 छक्के भारत के खिलाफ एकदिवसीय मुकाबले में जड़े थे। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर