T10 लीग में किंग्‍स इलेवन पंजाब के बल्‍लेबाज का आया तूफान, आतिशी पारी में जड़े 12 छक्‍के

Nicholas Pooran: आईपीएल में किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए खेलने वाले निकोलस पूरन ने अबुधाबी टी10 लीग में ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी की। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने अपनी तूफानी पारी में दर्जन भर छक्‍के जमाए।

nicholas pooran
निकोलस पूरन 
मुख्य बातें
  • वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज निकोलस पूरन ने अबुधाबी टी10 लीग में खेली तूफानी पारी
  • किंग्‍स इलेवन पंजाब के बल्‍लेबाज ने अपनी पारी में दर्जन भर छक्‍के जमाए
  • निकोलस पूरन की टीम नॉर्दर्न वॉरियर्स ने 30 रन से मैच जीता

अबुधाबी: आईपीएल में किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए खेलने वाले वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज निकोलस पूरन ने अबुधाबी टी10 लीग में धांसू पारी खेलकर फैंस का दिल जीत लिया। नॉर्दर्न वॉरियर्स के लिए खेलते हुए कप्‍तान निकोलस पूरन ने महज 26 गेंदों में 89 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने तीन चौके जबकि दर्जन (12) भर छक्‍के जड़े।

पूरन की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत नॉर्दर्न वॉरियर्स ने बांग्‍ला टाइगर्स को 10 रन से मात दी। नॉर्दर्न वॉरियर्स ने पहले बल्‍लेबाजी की और 10 ओवर में 4 विकेट पर 162 रन बनाए। जवाब में बांग्‍ला टाइगर्स की टीम 10 ओवर में 3 विकेट खोकर 132 रन बना सकी। पूरन को उनकी आतिशी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पूरन के अलावा नॉर्दर्न वॉरियर्स की तरफ से लेंडल सिमंस ने 41 रन की आकर्षक पारी खेली। बांग्‍ला टाइगर्स की तरफ से जॉर्ज गार्ट सबसे महंगे गेंदबाज रहे, जिन्‍होंने 2 ओवर में 48 रन खर्च किए। बांग्‍ला टाइगर्स के कप्‍तान आंद्रे फ्लेचर ने टॉस जीतकर पहले नॉर्दर्न वॉरियर्स को बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। ओपनर वसीम मुहम्‍मद (12) जल्‍दी आउट हुए और फिर क्रीज पर निकोलस पूरन आए।

पूरन के सामने खस्‍ता हाल हुए बांग्‍ला टाइगर्स के गेंदबाज

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने क्रीज पर आते ही अपने इरादे जाहिर कर दिए। उन्‍होंने चौथी गेंद पर छक्‍का लगाया। यह महज शुरूआत थी। यहां से निकोलस पूरन ने बांग्‍ला टाइगर्स के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। उन्‍होंने पारी का चौथा ओवर करने आए अहमद की गेंदों पर लगातार तीन छक्‍के जमाते हुए कुल 23 रन बटोरे। इसके बाद मोहम्‍मद इरफान की लगातार तीन गेंदों पर पूरन ने तीन छक्‍के जड़े। मुजीब उर रहमान की गेंद पर छक्‍का जड़कर कैरेबियाई बल्‍लेबाज ने अपना अर्धशतक पूरा किया।

नॉर्दर्न वॉरियर्स की पारी का आठवां ओवर करने जॉर्ज गार्टन आए। पूरन ने उनकी जमकर धुनाई की और ओवर से 32 रन बटोरे। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने इस ओवर की पहली और आखिरी गेंद पर चौके जबकि बीच की चार गेंदों पर लगातार चार छक्‍के जड़े। पूरन की तूफानी पारी का अंत करीम जनत ने किया, जिनकी गेंद पर आंद्रे फ्लेचर ने कैच लपका। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 26 गेंदों में 89 रन की उम्‍दा पारी खेली।

पूरन ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

निकोलस पूरन ने अपनी पारी के दौरान 12 छक्‍के जमाए और इस प्रारूप में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जड़ने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ डाला। इससे पहले उन्‍होंने साल 2018 में 10 छक्‍के जड़कर रिकॉर्ड स्‍थापित किया था। वैसे, निकोलस पूरन टी10 लीग में सबसे बड़ा व्‍यक्तिगत स्‍कोर का रिकॉर्ड तोड़ने से महज दो रन से चूक गए। यह रिकॉर्ड ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज क्रिस लिन के नाम दर्ज है, जिन्‍होंने मराठा अरेबियंस की तरफ से खेले हुए अबुााबी के खिलाफ 91* रन बनाए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर