'अगर टेस्ट टीम में आया तो धमाल मचाएगा', इस भारतीय प्लेयर को लेकर निखिल चोपड़ा की बड़ी भविष्यवाणी

Nikhil Chopra on Yuzvendra Chahal: पूर्व भारतीय क्रिकेटर निखिल चोपड़ा ने भविष्यवाणी की है कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में सफलता के झंडे गाड़ सकते हैं।

india test team
फाइल फोटो 
मुख्य बातें
  • युजवेंद्र चहल ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया
  • उन्होंने 67 वनडे और 62 टी20 मुकाबले खेले हैं
  • चहल ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण नहीं किया है

युजवेंद्र चहल मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ कलाई के स्पिनरों में से एक हैं। उन्होंने 67 वनडे में 118 और 62 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 79 विकेट लेकर अपनी छाप छोड़ी है। हालांकि, लेग स्पिनर चहल को सीमित ओवर फॉर्मेट में सफलता के बावजूद भारत की टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है। उन्होंने साल में 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आगाज किया था। वैसे, चहल को टेस्ट स्क्वाड में शामिल जाने की वकालत कई पूर्व खिलाड़ी और विशेषज्ञ कर चुके हैं, जिसमें अब नया नाम पूर्व भारतीय स्पिनर निखिल चोपड़ा का भी जुड़ गया है। 

'चहल में टेस्ट खेलने की इच्छा होनी चाहिए'

चोपड़ा का मानना है कि अगर चहल को सबसे लंबे प्रारूप में मौका मिलेगा तो वह धमाल मचाएंगे। हालांकि, पूर्व क्रिकेटर का कहना है कि इसके लिए सबसे जरूरी बात चहल में टेस्ट खेलने की इच्छा का होना है। चोपड़ ने क्रिकट्रैकर के साथ बातचीत में कहा, 'सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि युजवेंद्र चहल में रेड-बॉल क्रिकेट खेलने की इच्छा होनी चाहिए। यह एक जुनून है, जो एक टेस्ट क्रिकेटर में अपने आता है। चहल के पास जिस तरह की काबिलियत और बुद्धि है, मुझे लगता है वह निश्चित रूप से टेस्ट में सफलता के झंडे गाड़ेंगे। जुनून सबसे महत्वपूर्ण चीज होगी।'

टेस्ट खेलने की ख्वाहिश जता चुके चहल

गौरतलब है कि ​​चहल ने इस साल की शुरुआत में क्रिकइन्फो के साथ बातचीत में भारत के लिए टेस्ट टेस्ट क्रिकेट खेलने की ख्वाहिश का इजहार किया था। उन्होंने कहा, 'निश्चित रूप से मैं खेलना चाहता हूं। मैंने अपने पिछले 10 रणजी ट्रॉफी मैचों में 50 विकेट लिए हैं। निश्चित तौर पर टेस्ट क्रिकेट मेरी प्राथमिकता है। मुझे लगता है कि टेस्ट खिलाड़ी कहे जाने का एक अलग ही अहसास होता है। बहुत सारे खिलाड़ी वनडे और टी20 मैच खेलते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में आपके कौशल और धैर्य की परीक्षा होती है।' बता दें कि चहल ने दिसंबर 2018 के बाद से प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है।
 

यह भी पढ़ें: 'जिस हिसाब से वो यॉर्कर डाल रहा था', युजवेंद्र चहल ने अपने साथी की जमकर की तारीफ

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर