धोनी से यादगार छक्का खाकर चर्चा में आए 38 वर्षीय कुलासेकरा ने दिखाया दम, अब श्रीलंका-भारत का होगा फाइनल

Road Safety World Series Semi-Final: श्रीलंका लेजेंड्स ने अपने 38 वर्षीय पूर्व गेंदबाज नुवान कुलासेकरा के दम पर दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स को मात देकर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल में जगह बना ली है।

Nuwan Kulasekara
नुवान कुलासेकरा (Road Safety World Series)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज, दूसरा सेमीफाइनल
  • श्रीलंका लेजेंड्स ने दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स को हराकर फाइनल में जगह बनाई
  • अब फाइनल मुकाबले में आमने-सामने होंगी भारत-श्रीलंका

श्रीलंका लेजेंड्स और दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स के बीच शुक्रवार को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला गया। इस मैच में श्रीलंका लेजेंड्स ने 16 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की और फाइनल में जगह बना ली। फाइनल में अब श्रीलंका का सामना रविवार को इंडिया लेजेंडस से होगा, जहां एक बार फिर से दोनों टीमों के बीच 2011 के विश्व कप फाइनल की पुनरावृत्ति देखने को मिलेगी। दिलचस्प बात ये है कि जिस गेंदबाज की गेंद पर धोनी ने आखिरी छक्का जड़कर विश्व कप जिताया था, वही पूर्व गेंदबाज नुवान कुलासेकरा दूसरे सेमीफाइनल में हीरो बने।

दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में श्रीलंका लेजेंडस ने पहले गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका लेजेंडस को 125 रन पर समेट दिया। दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स की तरफ से ओपनर मोर्ने वेन विक के अलावा और कोई बल्लेबाज नहीं चला। विक ने 47 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली। 

बाकी के दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों में 8 बल्लेबाज ऐसे रहे जो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके और इसका श्रेय जाता है पूर्व तेज गेंदबाज नुवान कुलासेकरा को। इस पूर्व धुरंधर ने 4 ओवर में कुल 25 रन लुटाते हुए 5 विकेट झटके।

जवाब में उतरी श्रीलंका लेजेंड्स के सामने सिर्फ 126 रनों का लक्ष्य था जो कि उन्होंने 17.2 ओवर में दो विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। श्रीलंका लेजेंडस के लिए उपुल थरंगा ने 44 गेंदों पर पांच चौके के सहारे नाबाद 39 रन, कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने 18, सनथ जयसूर्या ने 18 और चिंतका जयसिंघे ने 25 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद नाबाद 47 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका लेजेंडस के लिए मखाया एनतिनी और अल्वीरो पीटरसन ने एक-एक विकेट लिए। अब टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार को इंडिया लेजेंड्स और श्रीलंका लेजेंड्स के बीच खेला जाएगा। इंडिया लेजेंड्स ने पहले सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज लेजेंड्स को हराकर फाइनल में जगह पक्की की थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर